गांधीग्राम वैकल्पिक मार्ग के लिए भूमि अधिग्रहण प्रक्रिया चलाएं, जिलाधिकारी नीमा अरोरा के निर्देश

    Loading

    अकोला. गांधीग्राम के पास पूर्णा नदी पर का पुल क्षतिग्रस्त हो गया है. जिससे वैकल्पिक मार्ग के रुप में ग्राम गोपालखेड मार्ग से जानेवाले प्रस्तावित बाहर से जानेवाले सड़क के लिए तुरंत भूमि अधिग्रहण प्रक्रिया चलाएं. यह निर्देश जिलाधिकारी नीमा अरोरा ने संबंधित प्रणाली को दिए है. 

    गांधीग्राम का पुल क्षतिग्रस्त होने के बाद इस पुल से यातायात बंद कर दी है. जिससे लोगों को लंबी दूरी से आना जाना पड़ता है. इस के लिए तुरंत वैकल्पिक मार्ग का निर्माण आवश्यक है. इस संदर्भ में स्थानीय किसान व संबंधित प्रणाली की संयुक्त बैठक जिलाधिकारी कार्यालय में सम्पन्न हुई है. बैठक में अधीक्षक भूमि अभिलेख शिरवलकर, उप जिलाधिकारी भूसंपादन विश्वनाथ घुगे, कार्यकारी अभियंता अनंत गणोरकर, उप विभागीय अधिकारी डा. नीलेश अपार, निवासी उप जिलाधिकारी संजय खडसे, नगररचनाकार साबले, स्थानीय किसान आदि उपस्थित थे. 

    इस अवसर पर जिलाधिकारी नीमा अरोरा ने कहा कि किसानों की जमीन इस प्रकल्प के लिए अधिग्रहित करना है. उन किसानों से चर्चा की गई है. किस पद्धति से भूमि अधिग्रहण का मुआवजा चाहिए, इस संबंध में किसानों से संमती लिखित स्वरुप में ली जाएगी. उसके बाद भूमि अधिग्रहण प्रक्रिया तुरंत चलाएं व गोपालखेड मार्ग से बाहर से जानेवाली सड़क का निर्माणकार्य तुरंत शुरू करें. यह निर्देश जिलाधिकारी नीमा अरोरा ने दिए है.