सुपर स्पेशियलिटी अस्पतालों के साथ अन्य अस्पताल शुरू करें, भाजपा जनप्रतिनिधियों की स्वास्थ्य मंत्री से चर्चा

    Loading

    अकोला. शहर स्थापित सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल तुरंत शुरू करें, अकोट ग्रामीण अस्पताल शुरू करने के लिए प्रशासनिक स्वीकृति दी जाए आदि मांगों को लेकर भाजपा जन प्रतिनिधियों ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे से चर्चा की है. इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष, विधायक रणधीर सावरकर, विधायक हरीश पिंपले, विधायक प्रकाश भारसाकले प्रमुख रूप से उपस्थित थे. 

    मुर्तिजापुर में सरकारी जिला उप अस्पताल की समस्या के समाधान के लिए विधायक हरीश पिंपले व विधायक प्रकाश भारसाकले ने स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे से भेंट की. विधान भवन के स्वास्थ्य मंत्री के कक्ष में आयोजित इस बैठक में स्वास्थ मंत्री के साथ साथ स्वास्थ्य संचालक, स्वास्थ्य अधिकारी व मेडिकल कॉलेज के अधिकारी भी उपस्थित थे.

    इस अवसर पर अकोला जिला महिला अस्पताल में आवश्यक भर्ती के साथ बडे की संख्या में वृद्धि करते हुए 300 बेड वाले अस्पताल को शुरू किया जाए, जिला उप अस्पताल मुर्तिजापुर में सीटी स्कैन मशीन की खरीद के लिए तकनीकी वर्ग की अनुपलब्धता के कारण निधि का प्रस्ताव अस्वीकार कर दिया गया है. साथ ही, सांसद संजय धोत्रे के प्रयासों से केन्द्र प्रायोजित प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम के तहत अकोट में जिला उप अस्पताल और अकोला में अस्पताल के लिए क्रमवार 50 करोड़ और 46 करोड़ रू. के प्रकल्प को मंजूरी दी गयी है. इसमें 60 प्रश केंद्रीय और 40 प्रश राज्य की हिस्सेदारी है.

    इस संबंध में सरकारी निर्णय गलत था, इसलिए संशोधित शासनादेश जारी किया जाएगा और कार्य तत्काल प्रारंभ किया जाएगा तथा तत्काल प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की जाएगी, ऐसा स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने इस अवसर पर स्पष्ट किया. भाजपा जिलाध्यक्ष, विधायक रणधीर सावरकर ने मांग की कि बोरगांव मंजू के ग्रामीण अस्पताल का काम तत्काल शुरू किया जाए और पदों को मंजूरी दी जाए. स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने प्रतिनिधि मंडल को आश्वासन दिया कि जिले में स्वास्थ्य समस्याओं का समाधान किया जाएगा.