Representative Pic
Representative Pic

    Loading

    • बाजारों की भीड़ में कोई कमी नहीं
    • प्रसार को रोकने नियमों का पालन जरूरी

    अकोला. आज यहां पर एक ही दिन में 367 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई है. जिसके कारण खलबली सी मच गयी है. सरकारी मेडिकल कालेज से प्राप्त जानकारी के अनुसार आज 772 लोगों की कोरोना जांच की गयी जिसमें से आरटीपीसीआर टेस्ट में सरकारी मेडिकल कालेज में 327 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव, निजी लैब में 9 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है व रैपिड एंटिजन टेस्ट में 31 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव ऐसे कुल मिलाकर जिले में 367 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आयी है तथा 445 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. आज दिन भर में होम आयसोलेशन से 198 लोगों को डिस्चार्ज दिया गया है. 

    1766 एक्टिव पाजिटिव रोगी

    अब तक 60,286 लोगों की कोरोना की रिपोर्ट पाजिटिव आई है. जिसमें से 57,375 लोगों को उपचार के बाद डिस्चार्ज दिया गया है. अब तक 1145 लोगों की कोरोना के कारण मौत हुई है.  इस समय यहां पर कोरोना के 1766 एक्टिव रोगी हैं जिन पर उपचार शुरू है. पिछले कुछ दिनों में अचानक कोरोना के रोगियों की संख्या बढ़ने लगी है. जिसके कारण एक खलबली सी मची हुई है. 

    बाजारों की भीड़ में कमी नहीं

    पिछले कुछ दिनों में कोरोना पाजिटिव रोगियों की संख्या बढ़ने के बाद भी बाजारों की भीड़ में कोई कमी नहीं देखी जा रही है. शहर के मुख्य बाजारपेठ महात्मा गांधी रोड, लोकमान्य तिलक रोड, ओपन थिएटर रोड, जैन मंदिर रोड, पुराना कपड़ा बाजार, नया कपड़ा बाजार, कोठड़ी बाजार, सराफा बाजार आदि क्षेत्रों में भारी भीड़ देखी जा सकती है. यह स्थिति सिर्फ बाजारपेठ क्षेत्रों की नहीं है.

    शहर के सभी क्षेत्रों में इस समय भीड़ काफी बढ़ी है. भीड़ पर कहीं भी नियंत्रण नहीं किया जा रहा है. जबकि दिन प्रतिदिन कोरोना के रोगियों की बढ़ती हुई संख्या को देखते हुए इस ओर ध्यान दिया जाना अब बहुत जरूरी हो गया है. यदि कोरोना का प्रसार रोकना है तो भीड़ पर नियंत्रण के साथ साथ कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सरकार द्वारा दी गयी सभी सूचनाओं का पालन करना भी जरूरी है. 

    मास्क लगाना जरूरी

    हाल ही में शहर में मास्क नहीं लगाने वालों को मनपा तथा पुलिस द्वारा शुरू संयुक्त अभियान में रोक कर चालान किया गया. यह अभियान कुछ इलाकों में चलाया गया था लेकिन बहुत ही कम प्रमाण में कार्रवाई की गयी है. अभी भी शहर में बिना मास्क लगाए लोग बाहर घूमते देखे जा सकते हैं. जबकि इस तरह की कार्रवाई प्रशासन द्वारा सभी क्षेत्रों में की जानी चाहिए तभी कोरोना का प्रसार रोकने में सहायता मिल सकेगी.