Representative Image
Representative Image

    Loading

    अकोला. कोरोना मरीजों की संख्या में गिरावट को देखते हुए राज्य सरकार ने कई चीजों में ढील दी है. इस बीच, मुख्यमंत्री ने होटलों को दोपहर 12 बजे तक और दुकानें रात 11 बजे तक खुली रहने की अनुमति दी है. इस निर्णय का अकोला में प्रतिक्षा की जा रही है. जिलाधिकारी ने अभी तक इस संबंध में कोई आदेश जारी नहीं किया है, जिससे व्यापारियों में भ्रम की स्थिति बनी हुई है. इस बीच मनपा आयुक्त कविता द्विवेदी ने कहा कि इस संबंध में कोई आदेश प्राप्त नहीं हुआ है.

    मुख्यमंत्री ने सोमवार को टास्क फोर्स के साथ चर्चा के बाद राज्य में रेस्तरां और दुकानों के घंटे बढ़ाने का फैसला किया है. इस फैसले से व्यापारियों में खुशी की लहर दौड़ गई है. मुख्यमंत्री की घोषणा के बावजूद जिलाधिकारी नीमा अरोरा ने बुधवार की शाम तक आधिकारिक आदेश जारी नहीं किया है. इसके चलते जिला प्रशासन के इस फैसले को लेकर व्यापारियों में संशय की स्थिति बनी हुई है.

    उधर, मुख्यमंत्री की घोषणा की जानकारी मिलते ही व्यापारियों ने तैयारी शुरू कर दी थी. लेकिन दो दिन बाद जिलाधिकारी द्वारा किसी निर्णय की घोषणा नहीं किए जाने से व्यापारी चिंतित हो गए. राज्य सरकार ने अपने फैसले की घोषणा की.  हालांकि, समय सीमा स्थानीय प्रशासन को दी गई है. उम्मीद की जा रही थी कि सोमवार की बैठक के बाद बुधवार शाम तक जिला प्रशासन से आदेश प्राप्त हो जाएंगे. पर वो उम्मीद भी फीकी पड़ गई. इससे व्यापारियों में आक्रोश है. 

    व्यापारियों सहित बेरोजगारों के लिए राहत

    करीब डेढ़ साल से बाजार ठंडा है. करीब डेढ़ साल से बाजार ठंडा है. जिससे कई लोगों के हाथ में काम नहीं थे. इसी तरह कई लोगों पर भुखमरी की नौबत आ गयी थी. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के सोमवार के फैसले से खुशी का माहौल है. उम्मीद प्रकट की जा रही है कि जिला प्रशासन भी सहानुभूतिपूर्वक विचार करेगा. -नितिन खंडेलवाल, अध्यक्ष, विदर्भ चेंबर ऑफ कॉमर्स एण्ड इंडस्ट्री, अकोला.