ST Strike

    अकोला. आज यहां के नये एसटी बस स्टैंड से दो एसटी बसें छोड़ी गयी हैं. जानकारी के अनुसार आज एक एसटी बस मुर्तिजापुर के लिए तथा दूसीर एसटी बस अकोट के लिए छोड़े जाने की जानकारी है. यह उल्लेखनीय है कि पिछले 6 दिनों से जो एसटी बसें यहां से छोड़ी जा रही हैं उसमें एक ही ड्राइवर और एक ही कंडक्टर काम कर रहे हैं. बाकी सभी एसटी कर्मी हड़ताल पर दिखाई दे रहे हैं.

    आज सुबह 9.15 बजे मुर्तिजापुर के लिए पहली बस छोड़ी गयी, मुर्तिजापुर से वापस आने के बाद इसी बस को दोपहर 12.30 बजे अकोट के लिए छोड़ा गया. इन दोनों एसटी बसों में 90 यात्रियों के यात्रा करने के समाचार हैं. इन यात्रियों के पास से एसटी महामंडल को 4500 रू. की आमदनी होने की जानकारी मिली है. जब छह दिनों पूर्व यहां से एक एसटी बस शेगांव के लिए छोड़ी गयी थी उस समय रिधोरा के पास किसी अज्ञात व्यक्ति ने इस एसटी बस के कांच फोड़ दिए थे.

    इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो इसलिए आज इन दोनों एसटी बसों को तगड़े पुलिस इंतजाम के साथ छोड़ा गया. इन दोनों एसटी बसों के आगे और पीछे फोर वीलर और टू वीलर में पुलिस कर्मी सुरक्षा के लिए साथ गये. इस तरह आज यहां से तगड़े पुलिस इंतजाम में दो एसटी बसें छोड़ी गयी. 

    बस स्टैंड पर जमा हो रहे हैं यात्री

    नये एसटी बस स्टैंड पर जैसे जैसे यात्रियों को जानकारी मिल रही है कि यहां से एसटी बसें छोड़ी जा रही हैं. उस अनुसार अब एसटी बस स्टैंड के पूछताछ काउंटर पर यात्रियों की भीड़ देखी जा रही है. यात्री पूछताछ कर रहे हैं कि एसटी बसें कहां कहां के लिए छोड़ी जा रही हैं.

    एसटी महामंडल का प्रयास है कि जैसे जैसे एसटी कर्मचारी काम करने के लिए तैयार होंगे उस अनुसार अन्य शहरों में भी विशेष रूप से अन्य तहसीलों में यहां से एसटी बसें छोड़ी जाएंगी. एसटी महामंडल जिले के सभी गांवों में बसें छोड़ने के लिए प्राथमिकता देगा. इसके लिए एसटी महामंडल द्वारा लगातार प्रयास जारी है. 

    एसटी कर्मियों की हड़ताल शुरू

    जहां एक ओर एसटी महामंडल द्वारा कुछ शहरों के लिए ही सही एसटी बसें छोड़ी जा रही हैं और एसटी बसें शुरू करने के लिए प्रयास शुरू है वहीं दूसरी ओर अभी भी एसटी कर्मियों की हड़ताल यहां शुरू हैं. अभी भी बड़ी संख्या में एसटी कर्मचारी एसटी बस स्टैंड से लगकर एक ओर समूह बनाकर बैठे हुए हैं.