निकृष्ट सड़क निर्माण कार्य को लेकर ग्रामीणों ने शुरू किया आमरण अनशन !

    Loading

    • जिप सदस्य, पंस सदस्य, सरपंच और उप सरपंच अनशन में शामिल

    अकोला. बार्शीटाकली तहसील में कान्हेरी सरप से एरंडा तक सड़क का निर्माण कार्य 4.50 करोड़ रुपये की लागत से किया जा रहा है. यह सड़क बहुत ही निकृष्ट दर्जे की बनाई जाने का आरोप करते हुए क्षेत्र के ग्रामस्थों ने इसका निषेध करते हुए जिलाधिकारी कार्यालय के सामने आमरण अनशन शुरू कर प्रशासन का ध्यान आकर्षित किया है. इस सड़क के संबंध में निर्माण विभाग से बार-बार संपर्क करने के बाद भी इस समस्या का समाधान नहीं हुआ. जिससे आंदोलन में जिला परिषद के सदस्य, पंचायत समिति के सदस्य, सरपंच और उप सरपंच ने भी इस आमरण अनशन में भाग लिया है. 

    2018 में कान्हेरी सरप से एरंडा तक सड़क का काम शुरू हुआ. सड़क के लिए 4 करोड़ 50 लाख रुपये की राशि भी स्वीकृत की गई है. समझौते के मुताबिक छह महीने में काम पूरा होने की उम्मीद थी, ग्रामीणों का आरोप है कि तीन साल बाद भी सड़क का निर्माण नहीं हुआ है. इसी तरह सड़क निर्माण कार्यों में मिट्टी का प्रयोग किया गया है, अन्य निर्माण सामग्री का भी उपयोग ठीक से नहीं किया जाता है, ऐसे आरोप ग्रामीणों ने लगाए हैं.

    निर्माण विभाग के अभियंताओं, उप अभियंताओं, सहायक अभियंताओं से भी इस बारे में पूछा गया; लेकिन इस प्रकार पर ध्यान नहीं दिया गया था, इसलिए पीड़ित ग्रामीणों ने आमरण अनशन शुरू कर दिया है. इस अनशन में शिवसेना के जिला परिषद सदस्य गोपाल भटकर, परंडा गांव के सरचं राजेश यमगवली, उप सरपंच पवन शर्मा, पंचायत समिति सदस्य दादाराव पवार, राहुल गायकवाड़ सहित अनेक ग्रामवासी शामिल हुए हैं. 

    सड़क के संदर्भ में कई लोगों ने की है शिकायत

    जिला परिषद सदस्य गोपाल भटकर ने 19 जनवरी को कान्हेरी सरप से एरंडा तक सड़क निर्माण के लिए निर्माण विभाग को पत्र दिया था. उन्होंने शिकायत में कहा कि निर्माण सामग्री घटिया है जिससे दो महीने में सड़क की हालत खराब होने की संभावना है, इसलिए जब तक शिकायतों का निपटारा नहीं हो जाता तब तक काम का भुगतान नहीं किया जाना चाहिए.

    पंचायत समिति सदस्य बेबी गायकवाड़ की ओर से दायर शिकायत में आरोप लगाया गया है कि अधिकारी सड़क को लेकर बेबाकी से जवाब दे रहे हैं. परंडा के सरपंच राजेश यमगवली और उप सरपंच पवन शर्मा ने भी निर्माण विभाग में शिकायत दर्ज कर आमरण अनशन की सूचना दी थी. बार्शीटाकली पंचायत समिति के सभापति प्रकाश वाहुरवाघ ने जि.प. सीईओ से इस सड़क के संदर्भ में शिकायत देकर आमरण अनशन को अपना समर्थन दिया है.