काटेपूर्णा परियोजना से रबी के लिए पानी छोड़ा गया

    Loading

    अकोला. काटेपूर्णा परियोजना के लाभार्थी किसानों को रबी सीजन के लिए खांबोरा स्थित उन्नई बांध से पानी छोड़ा गया. इस अवसर पर परियोजना समिति के अध्यक्ष मनोज तायड़े, उप विभागीय अभियंता विशाल कुलकर्णी, कार्यकारी अध्यक्ष दिगंबर गावंडे सहित जल उपयोगिता संस्थान के अध्यक्ष एवं निदेशक उपस्थित थे.

    काटेपूर्णा परियोजना पर सभी जल उपभोक्ता संगठनों ने रबी सीजन 2022-23 के लिए पानी की मांग की है. तदनुसार, बोरगांव मंजू में नहर सलाहकार समिति की बैठक में संस्थानों को पानी उपलब्ध कराने का निर्णय लिया गया था. अब इसे लागू किया गया. इस अवसर पर खांबोरा बांध के गेट पर पूजन कर पानी छोड़ा गया.

    इस अवसर पर उप विभागीय अभियंता कुलकर्णी कहा कि, किसानों को कुशलतापूर्वक जल प्रबंधन कर सिंचित क्षेत्र में वृद्धि करनी चाहिए, मनोज तायड़े ने मेंटेनेंस व मरम्मत कार्य ठीक से नहीं होने का मुद्दा उठाया. यदि जल उपयोग एजेंसी ने नहर-वार कार्य किए होते तो टेल-टू-हेड सिंचाई फॉर्मूला सफल होता. इस अवसर पर शाखा अभियंता परिहार, चंडिका पानी उपयोग संस्था के अध्यक्ष सुभाष देशमुख, गावंडे, डा.शर्मा, आशीष देशमुख, एस.टी.नायडेकर व संस्था के पदाधिकारी उपस्थित थे.