water supply

    अकोला. केंद्र सरकार द्वारा प्रायोजित अमृत योजना के तहत नवनिर्मित जोगलेकर प्लॉट, लोकमान्य नगर और अकोट फाइल के जलकुंभ से जल वितरण परीक्षण चल रहा है. जोगलेकर प्लाट व लोकमान्य नगर की नई पानी की टंकी से प्रभाग क्र.9, 10, 17 और 18 तथा अकोट फैल की पानी की टंकी से प्रभाग क्र.1, 2 और 3 के लिए जलापूर्ति की जाती है. जिससे आनेवाले 15 दिनों में इन क्षेत्र की जलापूर्ति बाधित रहेगी या कम दबाव से जलापूर्ति की जा सकती है.

    इसी तरह नल देर से आने और गंदा पानी आने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है. इसलिए वार्ड नंबर 9, 10, 17 और 18 के साथ ही वार्ड नं. 1,2,3 के नागरिकों को इस पर ध्यान देना चाहिए और पीने के पर्याप्त पानी का भंडारण करना चाहिए तथा पानी अधिक बर्बाद न करते हुए मनपा का सहयोग करना चाहिए, उक्त आहवान मनपा आयुक्त कविता द्विवेदी ने किया है. 

    अभय योजना का लाभ लें

    इसी तरह केंद्र सरकार द्वारा प्रायोजित अमृत योजना के तहत, नई एचडीपीइ जलवाहिनी डालने के कारण अगले 15 दिनों में पुराने पीवीसी जलवाहिनी को बंद कर दिया जाएगा. जिससे अंतिम उपाय के रूप में अभय योजना के अंतर्गत 31 दिसंबर 2021 से पूर्व केवल 400 रू. में नल कनेक्शन प्राप्त कर अवसर का लाभ लेने का आहवान भी मनपा की ओर से किया गया है. इसके बाद भविष्य में इस संबंध में कोई योजना लागू नहीं की जाएगी.

    जिससे नागरिकों को इस अवसर का लाभ उठाना चाहिए और नए मीटर लगाकर अवैध नल कनेक्शनों को तुरंत बंद करना चाहिए. अन्यथा, जांच के दौरान यदि कोई अवैध पाइप कनेक्शन पाया जाता है, तो संबंधित का नल कनेक्शन काट दिया जाएगा और उनके खिलाफ आपराधिक कार्रवाई की जाएगी. जिससे मनपा उपायुक्त ने अवैध नल कनेक्शन को वैध कर अप्रिय व आपराधिक कार्रवाई से बचने की अपील की है.