मनपा के विस्तारित क्षेत्र में जलापूर्ति सुचारू हो, जलापूर्ति के टाइमटेबल में संशोधन जरूरी

    Loading

    अकोला. मनपा के विस्तारित भागों की समस्याओं को हल करने हेतु मनपा प्रशासन ध्यान दे. यह मांग इस भाग के नागरिकों द्वारा की जा रही है. जलापूर्ति पर विचार किया जाए तो शहर के अन्य भागों की तुलना में इस भाग के साथ अन्याय हो रहा है. शहर के अन्य भागों में तीसरे दिन तथा विस्तारित भाग में पांचवें दिन जलापूर्ति हो रही है. यदि बीच में कोई तकनीकी समस्या पैदा हो जाए तो इस भाग का टाइमटेबल गड़बड़ा जाता है. जल प्रकल्पों में पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध होने के बावजूद इस भाग की समस्या जस की तस ही बनी रहती है. इस मुद्दे पर भी ध्यान दिए जाने की मांग हो रही है. 

    सीमा में वृद्धि की निधि से इस भाग में पाइपलाइन बिछाई जाने से यहां मीठा पानी मिलने लगा है, नहीं तो यहां के नागरिकों को खारे पानी से ही काम चलाना पड़ता था. इस वजह से इस भाग में एक्वा सिस्टम काफी विकसित हो गया व उसके जरिए पानी मिलने लगा. इस भाग में अधिकांश लोग बाइक पर पानी के कैन लिए देखे जाते थे. उन्हें जठारपेठ एवं रेलवे स्टेशन परिसर से मीठा पानी लाना पड़ता था. अब वैसी स्थिति तो नहीं है, मगर पांचवें दिन जलापूर्ति की वजह से लोग भारी परेशानी में पड़ गए हैं. 

    ठोस कदम उठाना जरूरी

    सीमा में नए सिरे से जोड़े गए भाग के नागरिकों की समस्याओं की मनपा आयुक्त कविता द्विवेदी ने जानकारी ली. इस भाग में जलापूर्ति, सफाई व अन्य समस्याओं के विषय में मनपा प्रशासन ने नागरिकों से बातचीत की, मगर नागरिकों का कहना है कि सिर्फ चर्चा से ही समस्या हल नहीं हो सकती. समस्या दूर करने के लिए ठोस कदम उठाना भी जरूरी है.