वर्षों बीत गए अकोला-अकोट रोड का काम अभी भी पूरा नहीं हो पाया, लोगों का वाहन चलाना हुआ मुश्किल

    Loading

    अकोला. वर्षों बीत गए हैं लेकिन अभी तक अकोला-अकोट रोड का काम अभी तक पूरा नहीं हो सका है. इस 45 कि.मी. के रोड पर अभी भी बीच बीच में कई जगह काम अधूरा पड़ा हुआ है. अकोला शहर से कुछ दूरी पर पांचमोरी के पास भी काम बाकी है. इसी तरह अकोट के पास भी अनेक स्थानों पर काम बाकी है. अनेक लोग अकोला से अकोट जाने के लिए अकोला से दर्यापुर रोड से आना जाना कर रहे हैं.

    इस रोड का काम अनेक वर्षों से शुरू है लेकिन काम में जितनी गति दिखाई देनी चाहिए नहीं दिखाई दे रही है. लोगों को असुविधा हो रही है, तकलीफ हो रही है लेकिन इस गंभीर समस्या की ओर संबंधित विभागों का ध्यान नहीं जा रहा है. अकोला से अकोट रोड आगे जाकर अंजनगांव, परतवाड़ा होते हुए बैतूल, मध्यप्रदेश की ओर आगे बढ़ता है. यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण रोड है लेकिन यह जितना महत्वपूर्ण है उतना महत्व इस रोड के निर्माण की ओर नहीं दिया जा रहा है. 

    किसानों के साथ साथ सभी को तकलीफ

    इस रोड से आने जानेवाले सभी लोगों को तो तकलीफ हो ही रही है, सबसे अधिक तकलीफ इस रोड के दोनों ओर जिन किसानों के खेत हैं उन किसानों को हो रही है. किसानों का खेतों तक पहुंचना मुश्किल हो रहा है. अनेक स्थानों पर आउट लेट न होने के कारण किसानों के खेतों का पानी निकल न पाने के कारण कई किसानों की फसलें खराब हो गयी हैं. किसान अपने खेतों में तुरंत नहीं पहुंच पा रहे हैं. क्यों कि अभी तक इस रोड का काम पूरा नहीं हुआ है. किसान चाहते हैं कि जितनी जल्दी इस रोड का निर्माण कार्य पूरा हो जाए तो उन्हें खेती के कामों के लिए राहत मिल सकेगी. 

    शहर में भी सड़कों की हालत खराब

    शहर में भी मुख्य मार्गों के अलावा कई छोटी छोटी सड़कों की हालत खराब है. जिन सड़कों की तुरंत दुरूस्ती किया जाना भी आवश्यक है. लेकिन इस ओर भी मनपा तथा संबंधित विभागों का ध्यान नहीं जा रहा है. अनेक स्थानों पर सड़कों पर गड्ढे हो जाने से लोगों को आवागमन में काफी तकलीफ का सामना करना पड़ता है. 

    जिले में अनेक सड़कों की हालत खराब

    जिले में अनेक सड़कों की हालत खराब है. अकोला से अमरावती महामार्ग के चौपदरीकरण का काम भी शुरू है. काफी हद तक काम हो गया है. इसी तरह अकोला से गायगांव से निमकर्दा रोड की हालत बहुत खराब हो गयी है. पिछले अनेक वर्षों से इस रोड का काम बहुत ही अधिक धीमी गति से शुरू है. इस मार्ग पर भी अनेक जगह स्थिति खराब है.