Amravati Riots : Section 144 imposed after violence in Amravati, Devendra Fadnavis appealed to maintain social harmony and peace
File

    मुंबई: त्रिपुरा हिंसा (Tripura Violence) की आंच महाराष्ट्र (Maharashtra) में सुनाई दे रही है। महाराष्ट्र के अमरावती (Amravati) शहर में हुए पथराव (Stone Pelting) के बाद अमरावती में धारा 144 लगा दी गई है। अमरावती की संरक्षक मंत्री यशोमती ठाकुर ने बताया है कि, अमरावती में त्रिपुरा हिंसा को लेकर में हुए प्रदर्शनों के दौरान हुई हिंसा के बाद इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है।

    इस बीच महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और महाराष्ट्र बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि, हम महाराष्ट्र में हो रहे विरोध और हिंसा की निंदा करते हैं। त्रिपुरा पुलिस ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई फर्जी तस्वीरों का पर्दाफाश किया है। मैं अमरावती के लोगों से सामाजिक सद्भाव और शांति बनाए रखने की अपील करता हूं। भड़काऊ भाषण देने वाले नेताओं के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

    दरअसल अमरावती में शनिवार को बंद के दौरान भीड़ ने विभिन्न स्थानों पर पथराव (Stone Pelting) किया और दुकानों को क्षतिग्रस्त कर दिया, जिसके बाद पुलिस को प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज करना पड़ा। यह घटना त्रिपुरा की सांप्रदायिक हिंसा (Tripura Violence) के विरोध में अमरावती और नांदेड़ जैसे शहरों में शुक्रवार और शनिवार को रैलियां आयोजित की गई थीं।

    वहीं महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल ने कहा, हम हिंसा की निंदा करते हैं। मैंने सामाजिक सद्भाव और शांति बनाए रखने में मदद करने के लिए अमरावती के सांसद देवेंद्र फडणवीस से बात की है। हम स्थिति को नियंत्रण में रखने और शांति बनाए रखने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।