11 हजार 451 वाहनधारकों ने नहीं भरा ई-चालान, 25 सितंबर को लोक अदाल में करना पड़ेगा भुगतान

    अमरावती. शहर यातायात शाखा पुलिस की ओर से यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन धारकों पर ई-चालान के जरिये कार्रवाई की जाती है, लेकिन अब तक 11 हजार 451 वाहन धारकों ने ई-चालान रकम का भुगतान नहीं किया है. इन सभी वाहन धारकों को 24 सितंबर तक ई- चालान का भुगतान करने के एसएमएस भेजे गए हैं. अन्यथा इन वाहन धारकों को 25 सितंबर की सुबह 10 बजे जिला व सत्र न्यायालय में आयोजित लोक अदालत में ई-चालान की रकम का भुगतान करने के लिए मौजूद रहना पड़ेगा. 

    नियमों का उल्लंघन करने पर जुर्माना

    पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र में अनेक वाहन  धारकों व्दारा यातायात नियमों का उल्लंघन किया जाता है, नियमों की धज्जियां उड़ाने वाले वाहन धारकों पर शहर यातायात शाखा की ओर से कार्रवाई की जाती है, यातायात पुलिस कर्मी व्दारा वाहन धारकों पर ई-चालान प्रणाली के जरिये कार्रवाई होती है, लेकिन कभी कभार वाहन धारको पास नगद रुपए नहीं होने पर उनका ई चालान काटा जाता है. वहीं अनपेड ई चालान रहने वाले वाहन धारकों को एसएमएस भेजकर दी जाती है, लेकिन 11 हजार 451 वाहन धारकों ने अब तक अनपेड ई-चालान की रकम का भुगतान किया है. इन सभी वाहन धारकों को यातायात विभाग के अपर पुलिस महासंचालक की ओर से अनपेड ई चालान भरने का मौका दिया जा रहा है. 

    24 अंतिम तारिख, अन्यथा कोर्ट में अदा करना होगा

    21 से 24 सितंबर तक अनपेड ई-चालान रकम का भुगतान करने का अवधि दिया गया है. वाहन धारक नगदी तौर पर इर्विन स्थित शहर यातायात शाखा अथवा शहर के मुख्य रोड पर विविध प्वाइंट पर मौजूद यातायात पुलिस कर्मी/ अधिकारियों के पास जाकर ई चालान मशीन / डिवाईस व्दारा भुगतान कर सकते हैं. वहीं डेबीट कार्ड अथवा क्रेडिट कार्ड व्दारा ई चालान रकम का भुगतान किया जा सकता है. गुगल प्ले स्टोर पर जाकर मोबाइल पर महाट्राफिक एप इंस्टाल कर उसमें भी रकम का भुगतान किया जा सकता है. 

    इसी तरह mahatrafficechallan. gov.in वेबसाइट पर जाकर रकम का भुगतान किया जा सकता है. निर्धारित अवधि में ई-चालान का भुगतान नहीं करने पर सभी वाहन धारकों पर 25 सितंबर को जिला सत्र न्यायालय में आयोजित लोक अदालत में रकम भुगतान के लिए मौजूद रहना पड़ेगा.