धामणगांव में बनेगे 2 आरओबी, 400 करोड की निधि मंजुर

चांदुर रेल्वे. धामणगांव रेलवे  विधानसभा  क्षेत्र में 2 और रेलवे उड्डान पुलों को सरकार ने मंजुरी दी है. 400 करोड़ रुपए से यह काम पूरे होंगे. जल्द ही यह काम शुरू होगें. यह जानकारी बुधवार को पूर्व विधायक वीरेन्द्र जगताप ने दी.  कोरोना के समय में पहली बार इस तरह के कामों को मंजुरी मिली है. 

चांदूर रेलवे-कुर्हा मार्ग का भी होगा निर्माण 

बजट अधिवेशन मार्च-2020 के  बजट में धामणगांव रेलवे निर्वाचन क्षेत्र के उड्डान पुलों के लिए 400 करोड रुपए की मंजुरी मिली है. जिसमें से चांदुर रेल्वे से अमरावती, वर्धा की ओर जाने वाले बायपास के रेलवे उड्डाण पुल व मंगरुल दस्तगीर से पुलंगाव मार्ग पर  चिंचोली से ओकनाथ मार्ग पर रेलवे उड्डाण पुलों का समावेश है.  इसके साथ ही  नागपुर को जोड़ने वाले तिवसा मार्ग के चांदुर रेल्वे-कुर्हा रोड का निर्माण होगा.

नांदगाव खंडेश्वर से राजुरा मार्ग, चांदुर-सोनगांव, बग्गी- राजुरा, इस 19  किमी लंबी सडक  5 करोड़ की निधि से साकार होगी.  प्रा. जगताप ने बताया कि सोबतच नांदगाव खंडेश्वर तहसील के  धानोरा गुरव से पापड़, वाढोना इस  21 किमी सड़क की मरम्मत के लिए  2 करोड़, नांदगाव से सावनेर, मोखड, मांजरी म्हसला, पुल के लिए  75 लाख की निधी भी मंजूर हुई है. 

233 करोड से बनेगी सड़के

 जनुना, लोणी, मोरगांव जनुना मार्ग पर  2 करोड 25 लाख रुपए का पुल मंजुर हुआ है.  इसके अलावा एशियाई विकास बैंक की आर्थिक सहायता से अंजनवती – अंजनसिंगी, जुना धामणगांव, देवगांव मार्ग पर  233 करोड रुपए की निधि से कामों की शुरूवात हो चुकी है. इन कामों को मंजुर करवाने के लिए प्रा. जगताप  ने लगातार प्रयास किए.

लोकनिर्माण राज्य मंत्री अशोक चव्हाण के साथ बैठक ली. पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने भी इसमें सहयोग दिया. पत्र परिषद में पूर्व  नगराध्यक्ष प्रभाकर वाघ, प्रदीप वाघ, माजी जिप सभापती प्रदीप वाघ, नप अध्यक्ष सिट्टू सूर्यवंशी, उपाध्यक्ष देवानंद खूने, राजु लांजेवार उपस्थित थे.