Ganja Seized

    Loading

    अमरावती. स्थानीय अपराध शाखा ने चांदूर रेलवे में साहसिक कार्रवाई को अंजाम देते हुए अमरावती रोड पर मालखेड़ गार्डन फाटे के पास न्यू बादल होटल के सामने नाकाबंदी कर ट्रक में गांजा ले जा रहे चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया. आरोपियों की पहचान वृषभ मोहन पोहोकर (25, रिद्धपुर मोर्शी), विक्की बस्तीलाल युवानते (20, शिरजगांव कस्बा, चांदूर बाजार), शेख अरबाज शेख एलियास (19, आजाद नगर, अमरावती) और शेख तौसीफ शेख लतीफ (19, रतनगंज, खुर्शीदपुरा अमरावती) के रुप में हुई.  पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 3 वाहन और 74 लाख 20 हजार 600 रुपये मूल्य का 435. 50 किलो गांजा जब्त किया है.

    जिले में आंध्र प्रदेश से गांजा तस्करी

    शुक्रवार को स्थानीय अपराध शाखा की टीम चांदूर रेलवे क्षेत्र में गश्त पर थी. इसी बीच पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि आंध्र प्रदेश से पांढरकवाड़ा-यवतमाल-बाभूलगांव-चांदूर रेलवे होते हुए एक ट्रक से अमरावती तक गांजा ले जाया जा रहा है और उक्त ट्रक के आसपास के दो अन्य चारपहिया वाहनों में सवार नागरिक रेकी कर पुलिस को लेकर ट्रक में सवार लोगों को सूचनाए दे रहे हैं. पुलिस ने तत्काल इसकी जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी. उसके बाद स्थानीय अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक तपन कोल्हे ने तुरंत गंभीरता से संज्ञान लिया और वरिष्ठों की अनुमति से चांदूर रेलवे में अमरावती रोड पर मालखेड गार्डन फाटे के पास न्यू बादल होटल के सामने नाकाबंदी लगाई.  पुलिस ने नाकेबंदी के दौरान आयशर ट्रक नंबर सीजी 12 बीई 5761 की जांच की तो ट्रक में प्लास्टिक के कैरेट के नीचे बोरे में गांजा रखा मिला.

    ट्रक को पास कराने दो वाहन चल रहे थे आगे-पीछे

    पुलिस को नीले प्लास्टिक में खाकी रंग के सेलोटेप से बंधे ट्रक में 55 ब्लाक मिले, जब पुलिस ने गांजा के माल की गिनती की तो उसका वजन 435.050 किलोग्राम पाया गया. पुलिस ने चालक को गांजा और ट्रक के साथ 52 लाख 20 हजार 600 रुपये की कीमत के ट्रक को हिरासत में लिया है. पुलिस ने उससे पूछताछ की तो पता चला कि ट्रक चालक को पुलिस की सूचना देने के लिए दो पेट्रोलिंग वाहन आगे-पीछे चल रहे थे. इसी के तहत पुलिस ने फोर्ड फिएस्टा कंपनी की कार एमएच 12 डीएच 5757 और टाटा इंडिका कार एमएच 49 एटी 0445 से आरोपियों को हिरासत में लिया. ये दोनों वाहन पुलिस के हलचलों की सूचना देकर गांजा ले जा रहे ट्रकों को अलर्ट कर रहे थे.

    74,20, 600 रुपये का माल जब्त 

    पुलिस ने गांजा, ट्रक, दो वाहन व अन्य सामग्री सहित 74 लाख 20 हजार 600 रुपये का माल जब्त किया है. सभी चार आरोपियों को आगे की कार्रवाई के लिए चांदूर रेलवे पुलिस को सौंप दिया गया. इससे आगे की जांच चांदूर रेलवे पुलिस निरीक्षक विलास कुलकर्णी द्वारा की जा रही है. पुलिस अधीक्षक अविनाश बारगल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शशिकांत सातव के मार्गदर्शन में विभागिय पुलिस अधिकारी जितेंद्र जाधव, पुलिस निरीक्षक तपन कोल्हे, पुलिस उपनिरीक्षक नितिन चुलपार, पुलिस कांस्टेबल संतोष मुदाने, रवींद्र बावने, बलवंत दाभाने, दिनेश कनौजिया, मूलचंद भांबुरकर, मोहन मोरे, अमोल देशमुख, प्रशांत ढोके, दीपक सोनालेकर, विलास रोकड़े, नीलेश डांगोरे, नितिन कलमकर के दल ने यह कार्रवाई की. 

    गांजा तस्करों का अड्डा

    पुलिस ने गांजा तस्करों को रोकने के साथ ही अब अमरावती जिले में अन्य गांजा तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है. इस कार्रवाई से स्पष्ट है कि अमरावती जिले में भारी मात्रा में गांजे की बिक्री हो रही है. जानकारी है कि, शहर के बडनेरा और नागपुरी गेट थाना क्षेत्र में गांजा तस्करों के ठिकाने हैं. लेकिन स्थानिय पुलिस इस पर कड़ी कार्रवाई में कम पड़ रही है.