धनगर समाज की विभागीय कार्यकर्ता परिषद 3 को

    Loading

    • तैयारियों के लिए जगह-जगह सभाएं 

    अमरावती. संत ज्ञानेश्वर सांस्कृतिक भवन में 3 जून को अमरावती विभागीय धनगर कार्यकर्ता परिषद का आयोजन किया गया है. इसकी जोर शोर से शुरू तैयारियों के बीच जिले में जगह-जगह धनगर समाज की सभाएं ली जा रही है. जिसमें धनगर समाज बंधुओं व बहनों को बड़ी संख्या में सम्मिलित होने का आह्वान किया जा रहा है.

    तिवसा-वरुड़ में बैठक

    इसी क्रम में तिवसा में धनगर समाज की बैठक हाल ही में हुई. जिले में धनगर समाज की खासी जनसंख्या है. जिसमें मेंढपालों की संख्या भी बड़ी है. भेड़-बकरियां जीवित रखने के लिए अपना घर-संसार व बच्चों का विचार न करते हुए आज भी साल के 8 महीने अनेक समाज बंधु घर-परिवार से दूर रहते है.

    जिससे राजनीति के प्रवाह में रहने वाले धनगर समाज बंधुओं को अपने-अपने दल के विचार रखकर सही मायने में समाज की प्रगति व भविष्य को लेकर ठोस उपाय योजना के उद्देश्य से यह धनगर कार्यकर्ता परिषद आयोजित की जा रही है. कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता एड. दिलीप एडतकर ने पांचों जिलों के समाज बंधुओं-बहनों से बड़ी संख्या में इस परिषद में सहभागी होने का आह्वान तिवसा में हुए संवाद सम्मेलन में किया.   

    31 को अहिल्याबाई की जयंती मनाएंगे 

    इसी तरह वरुड़ शहर समेत तहसील के धनगर समाज के चुनिंदा कार्यकर्ताओं की बैठक अच्युत महाराज मंदिर सभागृह में हुई. 31 मई को पुण्यश्लोक अहिल्याबाई होलकर की जयंती वरुड़ शहर में आयोजित करने पर भी चर्चा की गई. 3 जून को अमरावती के सांस्कृतिक भवन में हो रहे धनगर कार्यकर्ता परिषद का उद्देश्य स्पष्ट किया गया. राजाभाऊ कालमेघ ने इस बारे में जानकारी दी. अमरावती शहर में अहिल्या महिला परिषद अध्यक्ष शारदा ढवले के निवास स्थान पर धनगर समाज की बैठक आयोजित की गई.

    नांदगाव खंडेश्वर के शासकीय विश्रामगृह में  धनगर समाज महासंघ प्रणित मल्हार सेना की तहसील स्तरीय कॉर्नर सभा हुई. जिसमें धनगर समाज नेता तथा महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता‍ एड. दिलीप एडतकर ने समाज बंधुओं से परिषद में उपस्थित रहने का आह्वान किया. शहर के शाकुंतल कॉलोनी, पाठ्य पुस्तक मंडल, पुंडलिक बाबा नगर परिसर में धनगर समाज की बैठक ली गई. इस बैठक का आयोजन मेघा बोबडे ने किया.  राजू डांगे ने मेघा बोबडे व प्रशांत बोबडे का पुस्तिका देकर विशेष अभिनंदन किया.  

    दर्यापुर में कृषि उत्पन्न बाजार समिति के सभागृह में शनिवार को धनगर समाज की सभा हुई. वरुड़ तहसील के एकदरा गांव में एकात्मिक बाल विकास प्रकल्प अधिकारी विठ्ठलराव गोहत्रे की अध्यक्षता में सभा हुई.