Arrest
File Photo

    Loading

    अमरावती. न्यू हाइस्कूल मेन के पास मेडिकल व्यवसायी उमेश कोल्हे की गला चिरकर हत्या करने की गुत्थी को कोतवाली पुलिस ने सुलझाकर 2 आरोपियों को हिरासत में लिया है. आरोपी मुदस्सीर अहमद शेख इब्राहीम (22, लालखड़ी) तथा शाहरुख पठान हिदायत खान (23, सुफियान नगर) है. पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है. साइबर सेल की सहायता से घटनास्थल के मोबाइल टावर लोकेशन व साइन्टीफिक तरीके से 2 आरोपियों को ढुढने में पुलिस को सफलता मिली है.

    सूनियोजित तरीके से बनाई लूटने की योजना

    पुलिस सूत्रों के अनुसार इन दोनों आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वह रात के समय व्यापारियों पर नजर रखकर लूटपाट करते है. इस क्रम में दोनों आरोपियों ने एक अन्य आरोपी के साथ मिलकर रचना आर्केड स्थित अमित मेडिकल के संचालक उमेश कोल्हे पर नजर रखी थी. रात में दुकान बंद करने के बाद उमेश कोल्हे घंटाघर हनुमान मंदिर में दर्शन करने जाते थे, जहां से वे घंटाघर की संकरी गली से होकर गुजरते हुए श्याम टाकीज की ओर निकलकर घनश्याम नगर के लोकमान्य तिलक नगर स्थित घर जाया करते. रात के समय घंटा घर परिसर की संकरी गली पूरी तरह से सुनसान रहती है.

    इसीलिए इन आरोपियों ने उसी गली में उमेश कोल्हे को लूटने की योजना बनाई थी. मंगलवार की रात 3 आरोपी घंटाघर की गली के मुहाने पर खडे हो गए. जैसे ही घंटाघर मंदिर से होकर उमेश कोल्हे न्यु हाईस्कुल मेन के पास पहुंचे, वैसे ही उन्हें लूटपाट करने के उद्देश्य से रोक लिया. इस समय उमेश कोल्हे ने उनका विरोध किया तो एक आरोपी ने जेब से चायना चाकू निकालकर उमेश के गले पर वारकर दिया, लेकिन उमेश के शोर मचाने से बेटा संकेत दौड़कर आने से पकडे जाने के डर से आरोपी बाइक से फरा हो गए. 

    साइन्टीफिक तरीके से मिला सूराग

    पुलिस को घटनास्थल से कोई सुराग नहीं मिला. परिसर में रात के समय काफी अंधेरा होने से न्यू हाईस्कुल मेन में लगे सीसीटीवी फूटेज से भी कोई विशेष सहायता नहीं मिली. ऐसे में पुलिस ने अपनी जांच का दायरा बढाकर करीबन 2 किमी के दायरे में स्थित परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरों के फूटेज खंगाले.

    साथ ही साथ घटना के समय प्रभात चौक से श्याम चौक होकर तहसील कार्यालय परिसरवाले रास्ते तथा घंटाघरवाली गली में कितने मोबाईल फोन एक्टिव थे, इसकी जानकारी निकालनी शुरू की. साइन्टीफिक तरीके से सबूत जुटाने के बाद दोनों आरोपियों को हिरासत में लिया. जिन्होंने पुलिस पूछताछ में लूटपाट के इरादे से हमला करने की बात कबूली है. साथ ही इस हत्याकांड में शामिल हमलावर साथी का नाम बताया है. पुलिस उसकी  सरगर्मी से तलाश कर रही है.