death
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

    Loading

    अमरावती. नांदगांव पेठ थाना क्षेत्र के वालकी बांध में तैरने गए दो युवकों की डूबकर मौत हो गई. यह घटना रविवार की दोपहर करीब 2 बजे उजागर हुई. मृतक विनय शिवदासराव चव्हाण (20, नवसारी) और अभिषेक प्रमोद कुरलकर (19, रहाटगांव) है. घटना की सूचना पर नांदगांव पेठ पुलिस के साथ जिला आपदा प्रबंधन का खोज व बचाव दल मौके पर पहुंचा. खोज अभियान में काफी मशक्कत के बाद शवों को पानी से बाहर निकाला गया.

    एक को बचाने में गई दूसरे की जान

    विनय चव्हाण और अभिषेक कुरलकर अपने कुछ दोस्तों के साथ रविवार की दोपहर नांदगांव पेठ के पास के वालकी डैम परिसर में घूमने गए थे. इस बीच, विनय, अभिषेक और उनके अन्य दोस्त बांध के पानी में तैरने गए. लेकिन अभिषेक को तैरना नहीं आता था. तो वह डूबने लगा. यह पता चलते ही विनय अभिषेक को बचाने की कोशिश करने लगा. लेकिन वह भी डूब गया. यह देखकर उसके दोस्त मदद के लिए चिल्लाने लगे. घटना की सूचना बाद में नांदगांव पेठ पुलिस को दी गई.

    शवों को खोजने में मशक्कत 

    घटना की सूचना पर नांदगांव पेठ पुलिस मौके पर पहुंची. उसके बाद जिला कलेक्टर पवनीत कौर एवं राज्य रिजर्व पुलिस बल समूह संख्या 9 के कमांडर पंकज डहाणे के आदेश पर तथा निवाससी उपजिलाधीश आशीष बिजवाल व जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी सुरेंद्र रामेकर एवं पुलिस निरीक्षक मारुति नेवारे के मार्गदर्शन में आपदा प्रबंधन खोज और बचाव दल के टीम लीडर सचिन धरमकर, दीपक पाल, उदय मोरे, देवानंद भुजाडे, भूषण वैद्य, अर्जुन सुंदरडे, गणेश जाधव, योगेश ठाकरे, सुरेश पालवे, गजानन वाडेकर व सूरज लोनारे को बुलाया गया. उन्होंने दोपहर करीब साढ़े तीन बजे बांध के पानी में खोज अभियान शुरू किया. लगभग दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद टीम को अभिषेक का शव ढूंढने में सफलता मिली. टीम ने फिर विनय की तलाश शुरू की. कुछ घंटों बाद विनय का शव मिला.

    आकस्मिक मौत का मामला दर्ज 

    पुलिस ने दोनों के शवों को निकालने के बाद मौके का पंचनामा किया. बाद में दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला सरकारी अस्पताल भेज दिया गया. घटना नांदगांव पेठ पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया है. आगे की जांच की जा रही है. इस समय घटनास्थल पर नागरिकों को भीड़ उमडी.