एयरपोर्टः बजट में 148 करोड़ रुपये, पालकमंत्री यशोमति ठाकुर के प्रयास

    Loading

    अमरावती. बरसों से टेकआफ के लिए प्रतीक्षारत बेलोरा हवाई अड्डे (अमरावती एयरपोर्ट)  के विकास के लिए आगामी बजट में 148 करोड़ रुपयों का प्रावधान किया जाएगा. महाराष्ट्र हवाई अड्डा विकास प्राधिकरण द्वारा सामान्य प्रशासन विभाग के माध्यम से योजना एवं वित्त विभाग को हवाई अड्डे के विस्तार के लिए 148 करोड़ के संशोधित खर्च का प्रस्ताव प्रस्तुत किया गया.

    बुधवार को इस संशोधित प्रस्ताव को महिला एवं बाल विकास मंत्री एवं जिला पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर, मुख्य सचिव देबाशीष चक्रवर्ती, एयरपोर्ट एथारिटी के प्रबंध संचालक दीपक कपूर की बैठक में मंजूरी दी गई. 

    फंडिंग में कोई कमी नहीं

    बेलोरा एयरपोर्ट के काम में तेजी लाने के लिए पर्याप्त फंडिंग पर जोर दिया जा रहा हैं. जिसके तहत इस हवाई अड्डे के विस्तार में 2 हजार 600 वर्ग फुट की नई टर्मिनल इमारत, 26 मीटर ऊंचाई का एसीसी टावर के साथ ही 148 करोड़ के संशोधित व्यय का प्रस्ताव नियोजन व वित्त विभाग को प्रस्तुत किया गया.

    मंत्रालय में पालकमंत्री ठाकुर की उपस्थिति में हुई बैठक में इस संशोधित राशि को मंजूरी दे दी गई है. अमरावती संभागीय मुख्यालय है. इसलिए यहां पर एक सुसज्जित हवाई अड्डा और नाइट लैंडिंग की सुविधा होना आवश्यक है. इसलिए इस एयरपोर्ट के लिए फंडिंग में कमी नहीं की जाएगी. इस हवाई अड्डे से जिले के विकास और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. ऐसी जानकारी भी एड. यशोमति ठाकुर ने दी.