Navneet Rana
नवनीत राणा-बच्चू कडू (फाइल फोटो)

Loading

अमरावती: आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के पहले पूरे महाराष्ट्र में सियासी (Maharashtra Politics) माहौल गरमाया हुआ देखने को मिल रहा है। इसी पृष्ठभूमि में अमरावती लोकसभा (Amravati Lok Sabha Seat) में राजनीतिक माहौल भी कुछ ऐसा ही हुआ है। दरअसल पिछले कुछ दिनों पहले राणा दंपत्ति ने मेलघाट में आदिवासी महिलाओं को साड़ियां बांटी थीं। वहीं अब विधायक बच्चू कडू (Bachchu Kadu) ने राणा (Navneet Rana, Ravi Rana) दंपत्ति की साड़ियां बांटने को लेकर आलोचना की है।

बांटी रद्दी क्वालिटी की साड़ियां

आदिवासी महिलाओं ने नवनीत राणा द्वारा दी गई साड़ियों का विरोध किया है। दरअसल उन सभी आदिवासी महिलाओं ने यह आरोप लगाया था कि साड़ियां घटिया क्वालिटी की थीं। इस साड़ी वितरण से मेलघाट में सियासी माहौल तेज हो गया। जिसके चलते अब बच्चू कडू ने इस साड़ी वितरण को लेकर नवनीत राणा पर हमला बोला हैं।

साड़ी देकर नहीं होगा मत परिवर्तन

जैसा कि हमने आपको बताया अमरावती में लोकसभा चुनाव का माहौल गरम होता नजर आ रहा है। बच्चू कडू ने प्रहार के उम्मीदवार दिनेश बूब के प्रचार के लिए एक कार्यकर्ता बैठक का आयोजन किया। इस सभा में विधायक बच्चू कडू ने राणा दंपत्ति की कड़ी आलोचना की है। बच्चू कडू ने कहा है कि 17 रुपये की साड़ी देकर उन्होंने मेलघाट का अपमान किया है। उन्होंने यह भी कहा है कि 17 रुपये की साड़ी देकर किसी भी लोगों की राय नहीं बदल सकती।

राणा भाजपा के लिए सिरदर्द

आगे कडू ने कहा, बीजेपी ने अंदरूनी विरोध के बीच अमरावती में बिना महागठबंधन के नेताओं को विश्वास में लिए नवनीत राणा को उम्मीदवार बनाया है। नवनीत राणा की उम्मीदवारी भाजपा के लिए अब एक बड़ा सिरदर्द बनती दिख रही है। प्रहार जन शक्ति नेता बच्चू कडू ने घोषणा की है कि वह नवनीत राणा की जमानत जब्त करने के लिए तैयार हैं।

ऐसा है चुनावी मैदान में मुकाबला

जानकारी के लिए आपको बता दें कि बच्चू कडू की प्रहार जन शक्ति पार्टी के पास अमरावती लोकसभा क्षेत्र में दो विधानसभा क्षेत्र हैं। प्रहार ने शिवसैनिक दिनेश बूब को उम्मीदवार बनाया है और यहां पर त्रिकोणीय अमरावती लोकसभा चुनाव 2024 लड़ने का संकल्प व्यक्त किया है। बीजेपी प्रत्याशी नवनीत राणा के खिलाफ प्रहार का संघर्ष चरम पर है।

राणा को 2 लाख वोटों से हराएंगे

इसके अलावा आपको यह भी बता दें कि बीजेपी के अंदर नवनीत राणा के प्रति गहरी नापसंदगी है। अब नवनीत राणा के सामने बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है। बच्चू कडू ने कहा कि नवनीत राणा को दो लाख वोटों से हारेंगे (लोकसभा 2024) और उन्होंने यह भी चेतावनी दी है कि आने वाले समय में नवनीत राणा की जमानत जब्त हो जाएगी। ऐसे में अब अमरावती लोकसभा सीट पर चुनावी मुकाबला देखने लायक हो गया है।