Remove problems from digital banking

दर्यापुर: गांव के नागरिकों को बैंक के काम के लिए तहसील मुख्यालय में चक्कर नहीं काटने पडे इसलिए ग्रामीण क्षेत्रों में उपशाखाएं शुरू की गई, लेकिन ग्रामीण क्षेत्र की इन उप शाखाओं में हमेशा ही सर्वर डाऊन होने से ग्राहकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड रहा है. ऐसे ही तहसील में रामतीर्थ स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की उपशाखा के लचर कामकाज का खामियाजा ग्राहकों को भुगतना पड रहा है. 

घंटों में कतार में रहने मजबूर

अक्सर ही बैंक का सर्वर बंद रहने से ग्राहकों को काम छोडकर घंटों कतार में खडे रहना पडता है. ग्रामीण क्षेत्र होने से खेती काम छोडकर सुबह 10 बजे से ग्राहक बैंक के सामने खडे रहते है. लेकिन इंटरनेट कनेक्टिविटी की समस्या ने ग्राहकों के नाक में दम कर रखा है. छह माह बाद भी अब तक बैंक द्वारा फसल कर्ज नहीं किया जा सका है.

 दो कर्मियों पर भार

उसी प्रकार रामतीर्थ परीसर के  बारा गांव के नागरिकों की आवाजाही इस बैंक में रहती है. लेकिन इस शाखा में 2 ही कर्मचारी होने से ग्राहकों को काफी इंतजार करना पडता है. ग्राहकों के लिए आधार कार्ड करेक्शन करने के लिए शुरू की गई सेवा भी अनेक दिनों से ठप है. बैंक व्यवस्था की समीक्षा कर समस्याएं दूर करने के साथ ग्राहकों की सेवाएं सुचारु करने की मांग नियमित ग्राहक सुधीर पवित्रकार, रामेश्वर अरबट, मेंढे, श्रीकृष्ण वाघमारे, नारायण रायबोले, हरीश खले, गजानन बावणे, रामदास रायबोले, गजानन वाघमारे आदि ने की है.