file pic
file pic

    अमरावती. जिले में आनलाइन जालसाजी के बढ़े पैमाने में मामले सामने आ रहे हैं. शनिवार 11 जून को जिले में अलग अलग घटनाओं में 3 आनलाइन जालसाजी सामने आयी है. इसलिए शहर व जिलावासियों को साइबर क्राइम करने वालों से सतर्क रहने की पुलिस ने अपील की है. 

    नौकरी का झांसा देकर फांसा

    ओएलएक्स एप में हैन्ड वर्क फार्म होम नौकरी का झांसा देकर एक युवक से 65 हजार रुपए ठग लिए. अतुल मेश्राम (22, बेलोरा स्टाप, चांदुरबाजार) ने रिपोर्ट दर्ज कराई है. अतुल को किसी ने मोबाइल पर फोन कर नौकरी देने का झांसा देकर बैंक अकाउंट तथा आधार कार्ड डिटेल ले लिये. जिसके बाद गुगल पे के जरिए कई बार ट्रान्जेक्शन करके बैंक से 65 हजार रुपए आनलाइन ठग लिये. चांदुर बाजार पुलिस ने रिपोर्ट सायली, अनिल मेहेत्रे, आनुषा रेड्डी (सभी, अरुतला मनचल मंडल, जि. रंगरेड्डी, राज्य तेलंगणा) के खिलाफ मामला दर्ज किया.

    टाईल्स खरीदी के नाम पर 1.5 लाख का चुना

    टाईल्स खरीदी के नाम पर एक युवक से आनलाइन 1 लाख 5 हजार 935 रुपए ठग लिए. मनोज मधुकर सातपुते (36, रा. जरुड) की टाईल्स की दुकान है.  किसी ने मनोज को काल करके टाईल्स खरीदने का आफर दिया. खुद को कमल साहू बताने वाले इस शख्स को मनोज ने टाईल्स खरीदी के लिए आर्डर देकर वाहन पुलगांव भेजा. मनोज ने टाईल्स मिलने के पूर्व ही पुरा पेमेंट भेज दिया, लेकिन टाईल्स न मिलने से अपने साथ धोखाधड़ी का एहसास होने पर वरूड थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई.

    सीम बंद वैलिडिटी के नाम पर ठगी

    जिओ सीम की वैलिडिटी खत्म होने की बात कहकर 10 रुपए का रिचार्ज करें, ऐसा बोलकर लिंक के जरीये एक महिला ने बैंक खाते से 44 हजार रुपए ठग लिए. अचलपुर पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज किया है.