Congress needs a full-time president: Shiv Sena
File Photo

    • मंत्री, पदाधिकारियों का गांव मुकाम

    अमरावती. केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने महंगाई बढ़ाकर देश की अर्थव्यवस्था को पंगु बना दिया है. इससे आम लोगों व गरीबी का जीना मुश्किल हो गया है. ऐसी निकम्मी केंद्र सरकार के खिलाफ पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती 14 नवंबर से 29 नवंबर तक जिले के तहसील, शहर, गांव देहातों में कांग्रेस का जन जागरूकता अभियान चलाने  की जानकारी जिला कांग्रेस अध्यक्ष बबलू देशमुख ने है. अभियान के तहत कांग्रेस के मंत्री, पदाधिकारी और तहसील कांग्रेस के पदाधिकारी गांव गांव में डेरा जमाकर केंद्र सरकार द्वारा लागू की गई अन्यायपूर्ण नीतियों के खिलाफ प्रचार जनता तक पहुंचाने की बात भी उन्होंने कही.

    दर्यापुर से शुरुवात 

    अभियान की शुरुआत विधायक बलवंत वानखड़े के निर्वाचन क्षेत्र दर्यापुर तहसील से होगी. इस जनजागरण अभियान का आयोजन कांग्रेस द्वारा केंद्र सरकार को जगाने और केंद्र सरकार द्वारा किए गए पापों को लोगों तक पहुंचाने के लिए किया जा रहा है. कांग्रेस प्रांताध्यक्ष नाना पटोले के आदेशानुसार अमरावती जिला ग्रामीण कांग्रेस की ओर से जिले की पालकमंत्री एड.यशोमति ठाकुर, जिलाध्यक्ष तथा जिला परिषद अध्यक्ष बबलु देशमुख, विधायक बलवंत वानखेडे, पूर्व विधायक वीरेंद्र जगताप, जिला कांग्रेस के सभी पदाधिकारियों के नेतृत्व में जिलाभर यह अभियान होगा. 

    गांव गांव में प्रभात फेरियां

    अभियान के तहत गांव गांव में प्रभात फेरियां निकाली जाएगी. जिसमें मुकाम पर रहनेवाले मंत्री, नेता इसमें शामिल होंगे. अभियान में गैस की कीमतों में वृद्धि, डीजल की कीमतों में वृद्धि, बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, किसानों के साथ अन्याय, किसान विरोधी नीतियों और देश की अर्थव्यवस्था की बिगड़ती स्थिति के साथ लोकतंत्र विरोधी नीतियों के मुद्दे को संबोधित कर केंद्र सरकार को जगाने का काम किया जाएगा. हर तहसील में पत्र वार्ता के माध्यम से केंद्र सरकार की अलोकतांत्रिक नीति और किसान विरोधी फैसलों को जनता के समक्ष रखा जाएगा.