Amravati CP Office

Loading

अमरावती. शहर की बढ़ती जनसंख्या को देखते हुए पुलिस थाने व पुलिस की संख्या कम है. इसके कारण पुलिस कर्मचारियों पर काम का अतिरिक्त तनाव बढ़ रहा है. वर्ष 2019 में तत्कालीन सीपी ने 3 नए पुलिस थाने का प्रस्ताव भिजवाया था. कुछ दिन पूर्व गृहविभाग ने नये पुलिस थाने के बारे में सुधारित प्रस्ताव मांगा है. इसके कारण तपोवन, साईंनगर और कडबी बाजार में नये पुलिस थानों का प्रस्ताव भेजने की तैयारी शुरू कर दी है. इसके लिए शुक्रवार को सीपी नवीनचंद्र रेड्डी ने सभी थानेदारों की बैठक बुलाकर समीक्षा ली. जल्द ही तीनों नये पुलिस थानों का सुधारित प्रस्ताव गृह विभाग को भिजवाया जायेगा.

कई थानों का बढ़ा विस्तार

शहर के गाडगेनगर और राजापेठ पुलिस थाने की सरहद का विस्तार काफी बढ़ चुका है. इस वजह से दोनों पुलिस थाने के कुछ क्षेत्र कम कर नये पुलिस थाने में जोड़ने की जरूरत है. इसके अलावा फ्रेजरपुरा पुलिस थाना क्षेत्र के तथा शहर में आने वाले नांदगांव पेठ पुलिस थाने की सरहद का भाग भी शहर के पुलिस थाने में जोडने का प्रयास सुधारित प्रस्ताव में रहेगा. इसके कारण सुधारित तपोवन पुलिस थाने में गाडगेनगर पुलिस थाने का कुछ भाग, नांदगांव पेठ के देशमुख लॉन व परिसर, इसी तरह फ्रेजरपुरा का कुछ भाग तपोवन में, गाडगेनगर व नागपुरी गेट पुलिस थाने का कुछ भाग कडबी बाजार पुलिस थाने में और राजापेठ और बडनेरा पुलिस थाने का कुछ भाग साईनगर पुलिस थाने में देने का उल्लेख सुधारित प्रस्ताव में किया जा रहा है.

शहर के नागरिको की सुरक्षा बढाने और पुलिस पर आनेवाला तनाव कम करने की दृष्टि से नये तीन पुलिस थानों की शहर में जरूरत है. इस बात को पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने गंभीरता से लेते हुए आज शहर के सभी पुलिस थाने के थानेदारों की पुलिस आयुक्तालय में एक बैठक बुलाकर नए तीन पुलिस थानों के सुधारित प्रस्ताव को लेकर समीक्षा ली. थानेदारों के सुझाव सुनकर कुछ दिशा निर्देश भी दिए. इस समय सभी डीसीपी, एसीपी, थानेदार उपस्थित थे.

तैयार कर रहे सुधारित मसौदा

शहर में 3 नये पुलिस थाने स्थापित करने का सुधारित प्रस्ताव तैयार करने का काम शुरू है. यह काम अंतिम चरणों में है. जल्द ही यह प्रस्ताव वरिष्ठ कार्यालय भेजा जाएगा.

-नवीनचंद्र रेड्डी, सीपी.