MP Navneet Rana
नवनीत राणा (फाइल फोटो)

    Loading

    रिद्धपुर (सं). रिद्धपुर भारतवर्ष में महानुभव पंथियों का सबसे बड़ा श्रद्धा स्थान है. दूरदराज से श्रद्धालु अपना मत्था टेकने  यहां पहुंचते हैं. वर्षों से रिद्धपुर रेलवे स्टेशन की मांग की जा रही है. सांसद नवनीत राणा ने सोमवार को रिद्धपुर रेलवे स्टेशन का मुद्दा संसद में उपस्थित किया.

    संसद में उन्होंने केंद्रीय रेलवे मंत्री को बताया कि महाराष्ट्र के नेतृत्व कर रहे करीब-करीब सभी सांसद रिद्धपुर रेलवे स्टेशन के मुद्दे को लेकर ध्यान आकर्षित कर रहे हैं. यहां तक की केंद्रीय सड़क निर्माण मंत्री नितिन गडकरी का भी नाम लेते हुए नवनीत ने कहा कि गडकरी भी रिद्धपुर रेलवे स्टेशन को लेकर केंद्रीय रेलवे  मंत्री से चर्चा कर चुके हैं. 

    एक दशक से कर रहे इंतजार

    पिछले 10 वर्षों से  रेलवे स्टेशन को लेकर श्री गोविंद प्रभु तीर्थ स्थान सेवा समिति और ग्राम वासियों की ओर से मांग की जा रही है कई बार इस मांग को लेकर श्री गोविंद प्रभु तीर्थ स्थान सेवा समिति के सचिव महंत राजेंद्र वाईंदेशकर के नेतृत्व में रेल रोको रास्ता रोको, अर्ध दफन आंदोलन तक किए गए. यहां तक की ग्राम वासियों ने श्रमदान से रेलवे प्लेटफार्म तक तैयार किया. लेकिन रिद्धपुर रेलवे स्टेशन का मसला अभी तक अनसुलझा रहा.

    पिछले महीने श्री गोविंद प्रभु तीर्थ स्थान सेवा समिति के अध्यक्ष महंत मोहन दादा करंजेकर ने केंद्रीय रेलवे राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे से खुद मिलकर रेलवे स्टेशन के संबंध में चर्चा की. मंत्री महोदय ने संबंधित अधिकारियों को इस संदर्भ में पत्र भेजा. लेकिन सभी बार आश्वासनों की खैरात ही मिली.