Sand Ghat, Sand Mining
File Photo

Loading

अमरावती. जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में रेत के अवैध खनन व परिवहन को रोकने के लिए उडनदस्तों का गठन किया गया है और कहीं भी अवैध खनन पाए जाने पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश प्र जिलाधिकारी विजय भाकेरे ने दिए हैं.

रेत घाटों का निरीक्षण शुरू

जिले में रेत डिपो अभी तक शुरू नहीं होने से अवैध गौण खनिज खनन एवं परिवहन को रोकने के लिए सभी तहसीलस्तर पर कम से कम 2 उड़न दस्ते बनाए गए हैं. सतर्कता और कार्रवाई टीमें, उसी प्रकार उपविभागीय स्तरपर भी उड़न दस्तों और निरीक्षण टीमें क्रियान्वयन के लिए सभी उपविभागीय अधिकारियों और तहसीलदारों को निर्देश दिया गया है. जिला स्तर पर भी विशेष टीमों का गठन कर सभी रेत घाटों का निरीक्षण शुरू कर दिया गया है.

अन्यथा अधिकारी, कर्मियों पर कार्रवाई

कहीं भी रेत का अवैध खनन व परिवहन न हो. उपविभागीय अधिकारी इस मामले को स्वयं नियंत्रित करें. उड़न दस्ते लगातार निगरानी रखें. जांच और कार्रवाई में कोई लापरवाही नहीं बरती जानी चाहिए. यदि यह पाया जाता है कि संबंधित अधिकारियों एवं कर्मचारी द्वारा आदेशों की उपेक्षा की जा रही है तो जिम्मेदारी निर्धारित कर प्रस्तावित कार्रवाई करने के स्पष्ट निर्देश कलेक्टर ने दिए है.

उसी प्रकार जिला पुलिस अधीक्षक अविनाश बारगल ने सभी थानों के प्रभारी अधिकारियों को उडन दस्तों को आवश्यक सशस्त्र जनशक्ति उपलब्ध कराने के आदेश दिये हैं. थाना क्षेत्र में अवैध रेत व रेत उत्खनन के खिलाफ कार्रवाई के लिए राजस्व टीमों को अविलंब सशस्त्र जनशक्ति उपलब्ध कराने का आदेश दिया गया है.