गुजरात के लिए काम कर रही ED सरकार, पटोले ने लगाया किसान, व्यापारियों की उपेक्षा का आरोप

    Loading

    अमरावती. महाविकास आघाड़ी की सरकार इडी के धक्के से गिराने के बाद महाराष्ट्र की सत्ता में आई ईडी की सरकार केवल गुजरात के हितों के लिए ही काम कर रही है. देश व राज्य में किसान, व्यापारी, उद्दोजक, कर्मचारी, मजदूर व आम लोगों के महत्वपूर्ण मुद्दों की उपेक्षा की जा रही है. राज्य के कृषि मंत्री मेलघाट में दौरे पर थे. उसी दिन वहां के 2 किसानों ने आत्महत्या कर ली. प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन के दिन एक किसान ने नरेंद्र मोदी के नाम पत्र लिखकर आत्महत्या की. जिससे यह स्पष्ठ हो गया है कि, मनलुभावन वादें कर सत्ता में आई भाजपा को लेकर लोगों में अब असंतोष उमड़ने लगा है. भाजपा ने लोकशाही का मजाक बनाकर रख दिया है. जिसके परिणाम भाजपा को आगामी चुनावों में भुगतने पड़ेंगे. ऐसा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले ने बताया. कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के लिए वे दो दिवसिय अमरावती दौरे पर आए थे. 

    सोयाबीन, तुअर, की फसल चौपट

    नाना पटोले ने बताया की उन्होने अपने दो दिवसीय दौरे में जिले के किसान, बेरोजगार, व्यवसाई, उद्दमियों से संवाद किया. सभी ने केंद्र में मोदी सरकार व राज्य की ईडी सरकार पर कड़ा रोष व्यक्त किया है. जिले में तेज बारिश के कारण सोयाबीन, तुअर समेत सभी सब्जियों की फसले बर्बाद हो गई है. लेकिन किसानों के नुकसान का मुआवजा नहीं मिला है. 

    कांग्रेस के पास विकास का विजन

    पटोले ने कहा कि भाजपा ने केवल भय व भूख बढाने का ही काम किया है. लेकिन हम गर्व से बता सकते है कि विगत 70 वर्ष में कांग्रेस ने देश का नाम रोशन करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. देश व राज्य में कांग्रेस नेताओं ने नई उर्जा, नई दिशा देने के साथ ही हरित क्रांति लाई थी. आगे भी देश को विकास के विजन पर कांग्रेस आगे बढ़ेगी.  

    कहीं नहीं जाएंगे राजेंद्र गवई

    रिपाई नेता राजेंद्र गवई की भाजपा से नजदिकियों को लेकर पूछने पर उन्होंने कहां कि वे हमारे ही साथ है और रहेंगे. आगामी दिनों में वे मुंबई में गवई से भेंट कर उनकी शिकायतों का निराकरण किया जाएगा. इस अवसर पर कांग्रेस के सभी पदाधिकारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे.