J&K: Explosion near Line of Control in Poonch, one girl injured
Representative Image

    Loading

    पथ्रोट. परतवाडा से अमरावती मार्ग पर भंडारा जिले के सकोली डिपो की एसटी बस बुधवार शाम करीब 4 बजे पतरावाड़ा से साकोली की ओर यात्रियों को ले जा रही थी, तभी फातिमा कॉन्वेंट के सामने बस का पहिया कपड़े के थैले पर चढ़ते ही एक धमाका हुआ. बस को रोककर यात्रियों को उतारा गया. लेकिन किसी को समझ नहीं आया कि क्या हुआ है. लेकिन बस के बफर बर लगी मिट्टी और बारुद से यह देसी बम होने का कयास लगाया गया. इस धमाके से बस या यात्रिओं को कोई हानि नहीं पहुंची है. लेकिन उस जगह से 1 किमी तक के निवासियों ने धमाके की आवाज सुनी. 

    बाल बाल बचे यात्री

    प्राप्त जानकारी के अनुसार साकोली डिपो की बस परतवाड़ा से नागपुर, सकोली जा रही थी. कुछ यात्री मिल कॉलोनी स्टॉप से ​​भी सवार हुए. कुछ मीटर की दूरी पर, एक बड़ा धमाका हुआ जब फातिमा कॉन्वेंट के सामने जींस पैंट से सिले एक बैग पर चढ गई. चालक ने बस को रोक दिया. घबराए यात्री भी उतर गए. बस के नीचे से आवाज आने से सभी बस के नीचे देख रहे थे.

    उस समय वाहन क्षतिग्रस्त नहीं हुआ था; लेकिन बस के पहिए पर बफर में मिट्टी और साथ ही बारूद भी काफी मात्रा में पड़ा हुआ था. लेकिन बारूद कहां से आया और क्या हुआ यह किसी को पता नहीं चला. इसी इलाके में किसी काम के लिए रुके दो बाइक चालकों ने बताया कि काफी देर से एक बैग सड़क पर पड़ा हुआ था. लेकिन, किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया. इसी बीच यह बस आ गई. जैसे ही उसका पहिया उसके ऊपर से गुजरा, उसने जोर से आवाज की.

    बस में सवार कुछ यात्रियों ने बताया कि इस तरह का शोर गांव के बमों से होता है. इसका उपयोग जंगली जानवरों विशेषकर जंगली सूअर के शिकार के लिए किया जाता है. सभी ने अनुमान लगाया कि बैग कहीं उपयोग के लिए ले जाते समय गिर गया होगा और बस के वजन के कारण विस्फोट हो सकता है. इस संबंध में डिपो प्रबंधक बल्लाल से संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन नहीं हो सका. लेकिन मिल कालोनी, साईं मेयर कालोनी, देवमाली क्षेत्र के साथ-साथ परतवाड़ा से अमरावती मार्ग की ओर जा रहे नागरिकों ने देसी बम विस्फोट का अनुभव किया. बस के क्षतिग्रस्त नहीं होने के कारण बस अपने रास्ते पर चलती रही.