Bribery
रिश्वतखोरी

    Loading

    • फायर एनओसी के लिए मांगे पैसे

    अमरावती. एंटी करप्शन ब्यूरों के दल ने बुधवार को महानगरपालिका के अग्निशमन विभाग के प्रभारी अधीक्षक को 5 हजार रुपये की रिश्वत की मांग करते हुए गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार आरोपी की पहचान सैयद अनवर सैयद अकबर (55) के रूप में हुई है. 

    कोतवाली थाने में मामला दर्ज

    इस मामले में शिकायतकर्ता फायर इंस्टालेशन का काम करता है. उन्होंने साईनगर के विट्ठल बिल्डिंग में फायर इंस्टालेशन का काम किया. इस काम की एनओसी देने के लिए दमकल विभाग के अधीक्षक सैयद अनवर ने पांच हजार रुपये की रिश्वत की मांग की. एंटी करप्शन ब्यूरो को संबंधित शिकायत मिलते ही अधिकारियों व कर्मचारियों ने छह सितंबर को पंचों के समक्ष उसका सत्यापन किया.

    उस समय यह स्पष्ट हो गया कि सैयद अनवर ने शिकायतकर्ता से रिश्वत की मांग की थी और इसे स्वीकार करने के लिए तैयार हो गया था. इसी के तहत एसीबी के दल ने 7 सितंबर को जाल बिछाया, लेकिन सैयद अनवर को शक हुआ और उसने पैसे नहीं लिए. लेकिन यह स्पष्ठ हो गया की, उन्होंने रिश्वत की मांग की थी. इसलिए एसीबी के दल ने बुधवार को सैयद अनवर को गिरफ्तार कर लिया.

    उसके खिलाफ कोतवाली थाने में मामला दर्ज किया गया है. पुलिस अधीक्षक विशाल गायकवाड़, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अरुण सावंत, देवीदास घेवारे, उपाधीक्षक संजय महाजन के मार्गदर्शन में उपअधीक्षक शिवलाल भगत, पुलिस निरीक्षक सतीश उमरे, पुलिस निरीक्षक अमोल कडू, विनोद कुंजम, युवराज राठौड़, रवींद्र मोरे, प्रदीप बारबुध्दे ने की.