Nagpuri Gate and Zamil Sheikh

    Loading

    अमरावती. वलगांव रोड डीप्टी ग्राऊड से कचरा उठाने जा रहे एक मनपा कचरा कंटेनर चालक से एक शख्स ने मारपीट कर ट्रक का शीशा फोड़ दिया, इस घटना के निषेधार्थ सभी कचरा कंटेनर चालकों ने कामबंद आंदोलन कर नागपुरी गेट थाने पर धमके. आरोपी पर मामला दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग को लेकर सैकड़ों कचरा चालक वहां डटे रहे. पुलिस ने आरोपी शेख नईम ईटवाले के खिलाफ मामला दर्ज किया है. 

    ट्रक लाने से किया इंकार

    पुलिस सूत्रों के अनुसार रहमत नगर निवासी शेख जमील शेख इस्माईल (35) मनपा के कचरा कंटेनर ट्रक (एमएच 27 बीएक्स 211) पर ठेका पध्दति से कार्यरत है. गुरुवार की सुबह 10 बजे शेख जमील कचरा कंटेनर लेकर डिप्टी ग्राऊड से कचरा उठाने जा रहा था, तभी आरोपी शेख नईम ईटावाले ने उसे रोककर कहा कि यहां से कचरा उठाने का ट्रक अब मत ले जाना, नहीं तो गलत होगा,  जमील ने उसे कहा कि कचरा ले जाना जरुरी है, इस बात पर नईम ने लाठी से उसे बेदम मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी. पत्थर से ट्रक का शीशा फोड़ दिया.

    थाने पर इकठ्ठा हुए चालक

    इस घटना के निषेधार्थ शुक्रवार की सुबह सभी कचरा ट्रक चालकों ने वाहनों को खडे करके कामबंद आंदोलन किया. आरोपी पर कार्रवाई करने की मांग को लेकर सभी चालक नागपुरी गेट थाने पहुंचे. यहां चालक शेख जमील ने अपनी रिपोर्ट दर्ज कराई. आरोपी के गिरफ्तार तक काम नहीं करने का निर्णय लिया, लेकिन पुलिस ने उन्हें कार्रवाई का आश्वासन देने से शांत हो गए. शहर से कचरा उठाकर कंपोस्ट डिपो में ले जाने के लिए 50 ट्रकों की व्यवस्था की गई है. लेकिन कामबंद रहने से दोपहर तक कचरा नहीं उठाया गया था, जिससे गंदगी जस की तस पड़ी दिखाई दी.