किसान आत्महत्या की सघन जांच, एपीआई का निलंबन, राज्य मंत्री कडू भुयार के घर पहुंचे

अंजनगांव सूर्जी: संतरा बिक्री में धोखाधड़ी से किसान आत्महत्या मामले में राज्य मंत्री बच्चू कडू ने पिटाई करने वाले एपीआई को निलंबित करने के निर्देश दिए है. साथ ही मामले की सघन जांच का भरोसा दिलाया है. किसान के साथ उसके भाई की मौत से पूरे जिले में खलबली मच गई है. इस घटना के मद्देनजर, बच्चू कडु ने गुरुवार को भुयार परिवार से उनके घर पर मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने मामले में लापरवाही बरतनेवाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी.

ढ़ांढस बंधाया 

तहसील के धनेगांव में आत्महत्याग्रस्त किसान अशोक भुयार व उनके भाई मृतक संजय भुयार के परिजनों का राज्यमंत्री बच्चू कडू यांनी भेंट देकर ढ़ांढस बंधाया. इस सम उन्होंने संपूर्ण हकीकत जानकर मामले के दोषियों पर कडी कार्रवाई के आदेश दिए. उसी प्रकार मामले में संबंधित व्यापारी व पुलिस के खिलाफ दफा 420 के तहत मामला दर्ज करने के निर्देश दिए. एपीआइ का तत्काल निलंबन कर संबंधित थानेदार के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश भी कडू को दिए. 

सीसीटीवी फूटेज जांचे

राज्यमंत्री बच्चू कडू ने अंजनगाव सुर्जी तहसील कार्यालय में भेंट देकर मृतक किसान के साथ हुए मारपीट के सीसीटीवी फूटेज देखे. इस संदर्भ में उपस्थित पुलिस अधिकारी व तहसीलदार को आवश्यक सूचना उन्होंने दी.