Unseasonal Rain

Loading

अमरावती. विगत सप्ताहभर से बदले मौसम में विभिन्न तहसीलों में ओलावृष्टि की घटनाओं के बाद रविवार की शाम शहर में भी बेर के आकार के ओले जमकर बरसे. जिससे वातावरण में ठिठूरन और बढ गई. रविवार की दोपहर तक तेज धूप के बाद मौसम अचानक बदल गया. बादल छाने के साथ अचानक बारिश शुरू हो गई. इस दौरान शहर के विभिन्न इलाकों में ओलावृष्टि भी हुई. राजापेठ क्षेत्र के कृष्णार्पण कालनी के साथ भाजी बाजार, पठान चौक इलाके में ओले बरसते देखे गए. इसे लेकर नागरिकों में कुतुहल रहा. 

अंधड से प्रियंका कालनी में गिरा पेड

अंधड के कारण शहर के शेगांव-रहाटगांव मार्ग पर प्रियंका कॉलोनी इलाके में एक पेड़ बिजली के तारों पर गिर गया. इसकी सूचना मिलते ही महानगरपालिका के उद्यान विभाग व दमकल विभाग के कर्मचारी तत्काल मौके पर पहुंचे और पेड़ को काटकर रास्ता साफ किया.

चांदूर बाजार में हनुमान मंदिर पर गिरी गाज

चांदूर बाजार तहसील में शनिवार को बिजली चमकने के साथ बारिश हुई. इसी बीच हनुमान मंदिर पर गिर पड़े. हनुमान मंदिर के शिखर पर बिजली गिरने से मंदिर की छत की दीवार में मामूली छेद हो गया है और दीवार में दरार आ गई है. चांदूर बाजार शहर व तहसील में आंधी के साथ एक घंटे तक बारिश हुई. इसमें तहसील में गेहूं, प्याज, संतरा, केला, तरबूज की फसल प्रभावित हुई है और किसानों के सामने नया संकट खड़ा हो गया है.

21 मार्च तक बने रहेंगे बारिश के हालात 

श्री शिवाजी कृषि महाविद्यालय के मौसम विशेषज्ञ अनिल बंड के पूर्वानुमान के अनुसार अमरावती, यवतमाल, नागपुर, भंडारा, गोंदिया, चंद्रपुर, गढ़चिरौली जिलों में कहीं-कहीं गरज-चमक, आंधी-तूफान की संभावना है. जबकि बाकी हिस्सों में छिटपुट स्थानों पर हल्की मध्यम बारिश हो सकती है. विदर्भ में 20 और 21 मार्च को अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है और 22 और 23 मार्च को शुष्क मौसम बना रहेगा.