तेंदुए ने किया गधे का शिकार, निजामपुर में सापन नदी किनारे घटना

    Loading

    परतवाड़ा. अचलपुर तहसील के जवर्डी, भुगांव शिवार में तेंदुए का आतंक बढ़ता जा रहा है. कुछ दिनों पूर्व जवर्डी शिवार में जंगली सुअर की शिकार की थी. अब निजामपुर में सापन नदी किनारे एक गधे का शिकार किये जाने का मामला सामने आया है. जिससे आस-पास के क्षेत्रों में जबरदस्त दहशत देखी जा रही है.  

    दो शावक भी दिखे 

    जवर्डी,भुगांव परिसर में तेंदुआ होने का जानकारी सबसे पहले 27 जनवरी को परतवाड़ा के विनोदसिंह किल्लेदार के माध्यम से सामने आई थी. रणबाबा परिसर में रात को तेंदुआ नजर आया था. जिसके बाद जवर्डी शिवार में जंगली सुअर का शिकार किये जाने के बाद भुगांव में एक महिला को तेंदुआ व उसके दो शावक नजर आए. यह तेंदुए चितल का पीछा करते देखे गए थे.

    अब सोमवार 17 जनवरी को निजामपुर में श्रीकृष्ण भानुदास रहाटे के खेत के पास बोरगांव पेठ में रवींद्र अशोक पवार के मालकी के गधे का तेंदुए ने शिकार किया. जिससे परिसर के नागरिकों को सावधान रहने का आह्वान फारेस्ट की टीम ने किया है. ट्रैप कैमरा लगाकर गश्त शुरू की गई है. 

    नागरिकों से सावधान रहने का आह्वान 

    भुगांव, बोर्डी,मेघनाथपुर, बोरगांव पेठ,बो.दोरी,जवर्डी, शेकापुर, भुगांव,मेघनाथपुर, बोरगांव दोरी परिसर में तेंदुए का अस्तित्व है. वन विभाग द्वारा आवश्यक सभी उपाय योजनाएं की जा रही है.  खेत में आते-जाते समय समूह में जाने का आह्वान किया है. शोर मचाते रहिए. रात के समय अकेला ना घूमे. तेंदुआ नजर आने पर तुरंत 9421832524 पर फोन करें. यह आह्वान  वनपरिक्षेत्र अधिकारी प्रदीप भड ने किया है.