Maharashtra BHMS student commits suicide in Amravati, body found hanging in hostel room

Loading

अमरावती: महाराष्ट्र (Maharashtra) के अमरावती (Amravati) से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आ रही है। यहां मेडिकल शिक्षा यानी बीएचएमएस (BHMS Students) की पढ़ाई कर रही एक छात्रा ने आत्महत्या (Suicide) कर अपनी जान दी है। इस घटना से शहर में सनसनी फैल गई है। राज्य में पिछले कुछ दिनों से अनैतिक संबंधों के कारण आत्महत्या, हत्या, आत्महत्या और आर्थिक धोखाधड़ी की घटनाएं भी सामने आ रही हैं। 

क्या है पूरा मामला

मिली हुई जानकारी के अनुसार, अमरावती शहर के राजापेठ स्थित होम्योपैथी कॉलेज की एक छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने वाली 23 वर्षीय लड़की का नाम ऋतुजा ढेंगरे है। ऋतुजा परभणी जिले की रहने वाली थीं। लेकिन वह फिलहाल अमरावती में बीएचएमएस में पढ़ रही थी।

ऋतुजा सेकेंड ईयर में पढ़ रही थी। वह कॉलेज के पीछे निजी छात्रावास में तीसरी मंजिल पर एक कमरे में रहती थी। हालांकि, सुबह जब वह कमरे से नहीं निकली तब केयरटेकर ने उसके कमरे में जाकर देखा तो वहां का नज़ारा देख सबकी रूह कांप गई। ऋतुजा ने फांसी लगाकर ख़ुदकुशी की थी। इसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मौका मुआयना किया।

इस बीच मेडिकल की पढ़ाई कर रही 23 वर्षीय छात्रा ऋतुजा ने अपनी जान क्यों दी। इस बारे में अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है। लेकिन इस घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है और पुलिस मामले की आगे की जांच कर रही है।