RANA
Pic: Twitter

    Loading

    अमरावती. निर्दलीय सांसद नवनीत राणा (MP Navneet Rana) और उनके पति निर्दलीय विधायक रवि राणा (MLA Ravi Rana) की और मुश्किलें बढ़ गई है। महाराष्ट्र (Maharashtra) के अमरावती (Amravati) में स्थित चार थानों में राणा दंपति और उनके कार्यकर्ताओं के खिलाफ रविवार को चार मामले दर्ज किए गए हैं। इन लोगों पर यातायात बाधित करने, बिना अनुमति रैली निकालने और पुलिस आदेशों का उल्लंघन करने का आरोप है। यह जानकारी अमरावती पुलिस (Amravati Police) ने दी है।

    इस संबंध में पुलिस ने बताया कि, “अमरावती के चार थानों में सांसद नवनीत राणा, विधायक रवि राणा और उनके कार्यकर्ताओं के खिलाफ यातायात बाधित करने, बिना अनुमति रैली निकालने और पुलिस आदेशों का उल्लंघन करने के आरोप में आईपीसी की धारा 143, 341, 291 और 135 के तहत चार मामले दर्ज़ किए गए हैं।”

    राणा दंपति को चार मई को मिली जमानत

    गौरतलब है कि अप्रैल में नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की घोषणा की थी, जिसे लेकर काफी विवाद हुआ था। शिव सैनिकों के प्रदर्शन के बाद इसी सिलसिले में मुंबई पुलिस ने पति-पत्नी के खिलाफ राजद्रोह तथा अन्य आरोपों के तहत प्राथमिकी दर्ज कर उन्हें 23 अप्रैल को गिरफ्तार कर लिया था। राणा दंपति को चार मई को मुंबई की एक अदालत ने इस मामले में जमानत दे दी थी।

    36 दिन बाद अमरावती लौटे

    नवनीत राणा और रवि राणा 36 दिन बाद अमरावती शहर लौटने पर शनिवार देर रात यहां समर्थकों ने दंपति का भव्य स्वागत किया। स्थानीय पुलिस अधिकारियों ने कहा कि स्वागत जुलूस के कारण कई स्थानों पर यातायात बाधित हुआ, जबकि दंपति द्वारा की गई ‘आरती’ में रात 10 बजे के बाद भी लाउडस्पीकर का इस्तेमाल किया गया।

    अमरावती की पुलिस आयुक्त आरती सिंह ने बताया कि राणा दंपत्ति के खिलाफ राजापेठ पुलिस थाने ने इन उल्लंघनों के लिए आईपीसी, महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम और पर्यावरण संरक्षण अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है।

    किसी भी मानदंड का उल्लंघन नहीं किया

    उधर, एक टीवी चैनल से बात करते हुए, रवि राणा ने कहा कि उन्होंने और उनकी पत्नी ने शनिवार को नागपुर और अमरावती में अपने समर्थकों द्वारा आयोजित स्वागत कार्यक्रमों में भाग लेने के दौरान किसी भी मानदंड का उल्लंघन नहीं किया था।