mahanagar chember

Loading

अमरावती. सरकार ने महाराष्ट्र में प्रतिष्ठानों के बोर्ड देवनागरी लिपि में लगाने का निर्णय लिया है. मनपा आयुक्त देवीदास पवार ने महानगर चेंबर के सदस्यों के साथ बैठक बुलाई जिसमें सभी ने दूकान एवं आफिस व सभी प्रतिष्ठानों पर मराठी नाम के बोर्ड लगाने का आह्वान किया.

अन्यथा की जाएगी कार्रवाई

उन्होंने बताया कि सभी दूकानदार अपना  बोर्ड मराठी देवनागरी भाषा में तुरंत ही बनाकर लगाए, बोर्ड का टाइप  व बोर्ड का साइज बाकी भाषा के बोर्ड से छोटा नहीं होना  चाहिए, ऐसा न दिखने पर  मनपा प्रशासन संबधित प्रतिष्ठान पर कारवाई करेगा, इसकी सभी व्यापारी दखल लें, जल्द से जल्द इस बारें में उचित बदलाव करके कार्रवाई से बचें, इसमें पेनल्टी के प्रावधान की जानकारी भी दी गई और वह अधिकार मनपा आयुक्त को दिए गए. 

 इस समय महानगर चेम्बर की ओर से घनश्याम राठी, बकुल कक्कड़, सुदीप जैन, महेश पिंजानी, ओमप्रकाश खेमचंदानी, आत्माराम पुरसवानी, पप्पू गगलानी, अनिल नरेडी, नितिन वाल्के उपस्थित थे. बैठक में उपायुक्त जुम्मा प्यारेवाले व बाजार लाइसेंस अधीक्षक उदय चव्हाण ने भी व्यापारियों को निर्देश दिए. अध्यक्ष सुरेश जैन ने कोर्ट के आदेश का व राज्यभाषा मराठी का भी हम सम्मान कर जल्द अपने दुकानें के बोर्ड बदलकर मराठी भाषा में लगाने का आह्वान किया.