SP Avinash Bargal

Loading

अमरावती. जिले के ग्रामीण क्षेत्र में कानून सुव्यवस्था कायम रखने जिले के 31 पुलिस थाना क्षेत्र में आपराधिक प्रवृत्ति वाले लोगों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई के लिए ग्रामीण पुलिस ने जिला पुलिस अधीक्षक अविनाश बारगल के निर्देश पर अब तक 21 लोगों के खिलाफ एमपीडीए तथा 56 रिकार्डधारियों को तड़ीपार किया है, जबकि और 19 बदमाशों को जिला बाहर करने की तैयारी युद्ध स्तर पर शुरू है. इन आरोपियों के प्रस्ताव भिजवाए गए हैं, ऐसी जानकारी ग्रामीण अपराध शाखा ने दी.

अन्य 2 के खिलाफ MPDA प्रस्ताव तैयार

ग्रामीण पुलिस अधीक्षक कार्यालय के अंतर्गत अमरावती जिले में 31 पुलिस थाने कार्यरत हैं.इन पुलिस थाना क्षेत्रों में लगातार हत्या, चोरी, डकैती, लूटपाट, धोखाधड़ी, साइबर अपराध, जैसे क्राइम काफी तेजी से बढ़ने लगे. इस दौरान ढाई वर्ष पूर्व पुलिस अधीक्षक के पद पर विराजमान हुए अविनाश बारगल ने आपराधिक गतिविधियों में लिप्त रहने वाले आरोपियों के खिलाफ तड़ीपार और एमपीडीए के लिए अभियान चलाया. वर्ष 2021 में 4 लोगों के खिलाफ एमपीडीए के तहत कार्रवाई की गई, जबकि वर्ष 2022 में 13 लोगों को एमपीडीए किया गया है. वर्ष 2023 में 3 लोगों के खिलाफ एमपीडीए के तहत कार्रवाई करते हुए 1 वर्ष के लिए जेल की सलाखों के पीछे रवाना किया गया. फिलहाल 2 लोगों के खिलाफ एमपीडीए की कार्रवाई करने हेतु प्रस्ताव तैयार किया गया है. जल्द ही जिले के अन्य दो लोगों को एमपीडीए के तहत जेल की सलाखों के पीछे भिजवाया जाएगा.

2 वर्षों में 49 तड़ीपार

इसी तरह गुंडागर्दी, मारपीट,जुआ अड्डा, वली मटका अड्डा चलाने, शराब अड्डा चलाने हत्या, हत्या का प्रयास, लूटपाट करने जैसी कई संगीन आपराधिक गतिविधियों में लिप्त रहने रहने वाले आरोपियों को तड़ीपार करने के आदेश दिए गए. वर्ष 2021 में 25 लोगों के खिलाफ तड़ीपारी की कार्रवाई की गई. वर्ष 2022 में 24 लोगों को अमरावती जिले से बाहर तड़ीपार किया गया. ऐसे ही वर्ष 2023 में 7 लोगों के खिलाफ तड़ीपारी की कार्रवाई की गई है. वहीं बीते ढाई वर्ष के अंदर ग्रामीण पुलिस थाना क्षेत्र से 56 लोगों को तड़ीपार किया गया है. जबकि फिलहाल 19 आरोपियों के खिलाफ तड़ीपार करने के प्रस्ताव तैयार किए गए, जल्द ही आदेश पारित होने के बाद 19 लोगों को भी तड़ीपार किया जाएगा.