गड्ढे के कीचड़ में स्नान कर मनपा का जताया निषेध, अनोखा प्रतिकात्मक आंदोलन

    Loading

    अमरावती. स्थानीय उत्तम नगर से महादेवखोरी मार्ग पर बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं. इस बारे में शिकायत करने बाद आज तक कोई कदम नहीं उठाया गया. आखिर अभिनव नवयुवक विद्यार्थी संगठना के अध्यक्ष प्रशांत मेश्राम ने रास्ते के गड्ढे के कीचड़ में स्नान कर मनपा प्रशासन का निषेध किया. जब तक मनपा अधिकारी नहीं आयेंगे, तब तक वहां से नहीं उठने का संकल्प करने से मनपा अधिकारी वहां पहुंचे. अधिकारियों ने सप्ताह भर में रास्ते की मरम्मत कराने का लिखित आश्वासन दिया. तब जाकर प्रशांत मेश्राम ने अपना आंदोलन पिछे लिया.

    कई वर्षों से नागरिक परेशान

    पिछले कई दिनों से उत्तम नगर से महादेवी खोरी मार्ग पर गड्ढे बन गए है. जिसके कारण बाइक, कार, छोटे वाहन व विद्यार्थियों की आये दिन सडक दुर्घटना हो रही है. बारिश का पानी गड्डों में जमा होने के कारण रात के समय गड्ढे दिखाई नहीं देते. जिसके कारण कई दुर्घटनाएं हुए है. गड्ढे के वजह से वाहन चालकों की रिढ की हड्डी की बीमारियां बढ़ने लगी है.

    इस बारे में कई बार मनपा प्रशासन को ज्ञापन सौंपा, लेकिन कुंभकर्ण की नींद सो रहे प्रशासन ने इस ओर झांककर देखना भी उचित नहीं समझा. इस वजह से प्रशासन को चेतावनी देकर गड्ढे में जमा पानी किचड में स्नान कर शासन-प्रशासन का निषेध करने का निश्चय किया.

    इसके बाद भी प्रशासन ने इसकी कोई सुध नहीं ली. फिर मजबूरी में बुधवार को मेश्राम ने सुबह 10 बजे रास्ते के कांक्रीटीकरण करने की मांग करते हुए गड्ढे के पानी व कीचड में स्नान करते हुए प्रशासन का निषेध किया. करीब 4 घंटे गड्ढे के पानी में मेश्राम पड़े रहे.  सूचना पर मनपा के संबंधित अधिकारी मौके पर पहुंचे. उन्हेंने रास्ते का कांक्रीटीकरण कराने की मांग पूरी करने का लिखित आश्वासन दिया. तब जाकर मेश्राम ने अपना आंदोलन पीछे लिया.