navneet rana
File Pic

    Loading

    अमरावती. मरीज सेवा को ही ईश्वर सेवा मानकर आम जनता को बेहतरीन स्वास्थ्य सेवा मिलने की दृष्टि से सांसद नवनीत राणा ने अचलपुर-परतवाडा में 80 करोड़ की लागत से 200 बिस्तर (बेड) का नया अस्पताल बनने जा रहा है. केंद्र सरकार से अस्पताल को मंजूरी हो चुका है.

    प्रधानमंत्री जनविकास कार्यक्रम अंतर्गत केंद्रीय अल्पसंख्याक विभाग ने यह जानकारी देकर महाराष्ट्र सरकार स्वास्थ्य विभाग को अस्पताल निर्माण करने के निर्देश दिये है, यहां मेलघाट, अचलपुर- परतवाडा के नागरिकों को उपचार के लिए अमरावती आने की जरुरत नहीं पड़ेगी. जुड़वां नगरी में ही उन्हें उपचार मिलेगा. उच्च दर्जा की वैद्यकिय सुविधा उन्हें मिलेगी.

    अन्य तहसीलों में भी सुविधा

    सांसद नवनीत राणा ने बताया कि आगामी दिनों में अंजनगांव सुर्जी, दर्यापुर, चांदूर बाजार, तिवसा परिसर में 200 बिस्तर का अस्पताल निर्माण किया जाएंगा. हाल ही में अल्पसंख्यांक विभाग का पत्र मंजूर करने के  बाद प्रशासकीय मंजूरी के लिए अस्पताल निर्माण का प्रस्ताव भेजा गया है. शिघ्र ही प्रत्यक्ष निर्माण किया जायेगा. इस अस्पताल में केंद्र सरकार का हिस्सा 60 प्रतिशत व राज्य सरकार का हिस्सा 40 प्रतिशत निश्चित किया है. यह निधि स्वास्थ्य विभाग की ओर आवंठित की गई है.

    प्रस्तावित अस्पताल में विविध प्रकार के बिमारियों पर उपचार, औषधि, एक्स-रे जैसी सुविधाएं मिलेंगी.अस्पताल निर्माण के बाद अचलपुर, परतवाडा के नागरिकों को अमरावती जाने की नौबत नहीं आएंगी. जिससे मरिजों के परिजनों ने राहत मिलेगी. सांसद नवनीत ने इस संदर्भ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अल्पसंख्यांक मंत्री स्मृति ईराणी, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडविया, केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री डा. भारती पवार, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री तानाजी सावंत का आभार माना.