नवाथे मल्टीप्लेक्स प्रकरण में अब HC में याचिका, आर-पार की लड़ाई लड़ेगी नागरिक कृति समिति

    Loading

    अमरावती. नवाथे मल्टीप्लेक्स को नागरिक कृति समिति का विरोध कायम है. समिति की ओर सें रास्ता रोको, निवेदन, धरणे भी किये गये. इस मामले की कोतवाली पुलिस में शिकायत भी की गयी. निगमायुक्त प्रवीण आष्टीकर पर कारवाई की मांग कृति समिति की ओर से की गई, लेकिन इस पर अब तक कोई दखल नहीं ली गयी है.

    जिससे नागरिकों में रोष और बढता जा रहा है, ऐसे में अब नवाथे मल्टीप्लेक्स को लेकर नागरिक कृति समिति की ओर से आर पार की लढाई छेडी है, जिसके चलते समिति की ओर से अब इस मामले को लेकर नागपुर हाईकोर्ट में याचिका दाखिल किये जाने की तैयारी हो चुकी है ऐसी जानकारी पूर्व पार्षद मुन्ना राठोड ने दी.  

    निविदा में बार-बार बदलाव

    राठौड़ ने कहा कि निगमायुक्त डा. प्रवीण आष्टीकर ने अपनी मनमानी करते हुए नवाथे मल्टीप्लेक्स में निविदा व अन्य प्रक्रिया शुरू की. इस प्रक्रिया में जमीन के वर्गफुट में बार-बार बदलाव किया गया. हर बार नया वर्ग फुट सामने आया. सरकार ने 6 करोड़ में यह ई क्लास जमीन खरीदी थी. यहां पर मल्टीप्लेक्स को मंजूरी दी गयी थी, लेकिन तकनीकी खामियों के चलते यह प्रकल्प प्रलंबित था, 2017 में सभी सदस्यों नें सर्वसाधारण सभा में बीओटी तत्वपर मल्टीप्लेक्स बनाने का निर्णय हुआ, लेकिन आयुक्त नें 2017 में विचार न करते हुए 2002 के आधार पर निविदा प्रक्रिया व अन्य कार्य शुरू किया गया है.

    इससे जनता व मनपा का आर्थिक नुकसान होगा, ऐसे में इसके लिए मनपा आयुक्त को जिम्मेदार ठहराते हुए याचिका दाखिल की जा रही है. पत्रवार्ता में पूर्व विधायक ज्ञानेश्वर धाने पाटिल, बंटी रामटेके, समीर जवंजाल, रामा सोलंकी, विक्की खत्री, मनीष देशमुख उपस्थित थे.