तहसील पर धमके संतरा उत्पादक, नुकसान भरपाई की मांग

    Loading

    तिवसा (सं). तहसील में खरीफ 2022 के मौसम के दौरान अतिवृष्टि और मुसलाधार बारिश से किसानों को भारी नुकसान हुआ है. इसमें बड़ी संख्या में संतरा बाग क्षतिग्रस्त हो गए. संतरा उत्पादकों को भी भारी नुकसान उठाना पड़ा. लेकिन तहसील के संतरा किसानों को अभी तक सरकार से मुआवजा नहीं मिला है. इसे तुरंत प्राप्त करने के लिए सोमवार को तिवसा तहसील के किसान तिवसा तहसील कार्यालय पर धमके्. में धरना दिया. संतरा किसानों को तत्काल मदद की मांग को लेकर तहसीलदार को निवेदन दिया गया.

    अन्यथा सड़क पर उतरेंगे

    संतरा किसानों ने समय-समय पर सरकार से मुआवजे की मांग की है, लेकिन इस मांग की पूरी तरह अनदेखी की जा रही है. तिवसा तहसील के संतरे के किसानों ने तहसीलदार वैभव फरतारे को एक निवेदन देकर तत्काल मदद की मांग की है. उन्होंने किसानों के मुआवजे को लेकर तहसील कार्यालय के सामने चल रहे अनशन को भी समर्थन दिया.

    वहीं संतरा किसानों ने सड़क पर उतरने की चेतावनी दी है. निवेदन देते समय तिवसा पंचायत समिति के पूर्व सभापति भारत ढोणे , मारडा सेवा सहकारी सोसायटी  के अध्यक्ष दिनेश साव, राजकुमार ढोणे , आनंद राठोड ,सतीश भगत , मंगेश गभने , प्रफुल्ल ढोणे, सुधीर ढोणे, विनायक  नादने, रामकृष्ण धोटे, विनय ढोक, अशोक पाटिल, देविदास धोत्रे,  किशोर सरोदे,  मंगेश गभने  अमोल सोनोने,  रमेश खैरकार,  आनंद धोटे,  सागर ढोक   हरिदास ढोक समेत बड़ी संख्या में संतरा उत्पादक किसान उपस्थित थे.