थीमपार्क के बंद निर्माण कार्य शुरू करने के आदेश, उपविभागीय अधिकारी थीमपार्क पहुंचे

    रिध्दपुर. महानुभावपंथियों की काशी रिद्धपुर में कृति प्रारूप के तहत मंजूर 250 करोड़ रुपए की निधि में से साकार किया जा रहा थीम पार्क के निर्माण का मार्ग फिर प्रशस्त हो गया है. कुछ ग्रामवासियों ने अपने खेतों में जाने के लिए रास्ता उपलब्ध करने की मांग को लेकर थीम पार्क का निर्माण कार्य रूकवा दिया था, लेकिन कलेक्टर पवनीत कौर ने खुद थीम पार्क के कार्यस्थल पहुंचकर निरीक्षण किया. उनके आदेश पर थीम पार्क से निकट 12 फीट का रास्ता उपलब्ध करा दिया गया है. जिससे थीम पार्क की रूकावट दूर हो गई है. 

    किसानों को 12 फुट का रास्ता देंगे 

    श्री क्षेत्र शेगांव की तर्ज पर रिद्धपुर के खदान परिसर में 10 करोड़ की लागत से थीमपार्क का निर्माण कार्य किया जा रहा है. लगभग 80 प्रतिशत निर्माण कार्य निपटने के बीच ग्रामवासियों ने यह कहकर थीम पार्क के निर्माण में रूकावट डाल दी कि जिस जगह थीम पार्क बनाया जा रहा ह, वह जगह उनके खेतों में जाने का मार्ग है.

    इसी विवाद को लेकर निर्माण कार्य रोक दिया गया था. जिसकी सुध लेते हुए कलेक्टर पवनीत कौर ने स्थिति का जायजा लिया. उपविभागीय अधिकारी को इस संबंध में सूचना दी. तहसीलदार ठाकरे ने भी थीम पार्क के कार्य स्थल का निरीक्षण कर उपविभागीय अधिकारी को रिपोर्ट भेजी.

    जिस पर रविवार को दोपहर मोर्शी के उपविभागीय अधिकारी नितिनकुमार इंगोले, लोकनिर्माण के सहायक अभियंता सालुंके, उपअभियंता भरत दलवी, राजस्व विभाग के राजेश संतापे ने थीम पार्क पर पहुंचकर उपसरपंच अब्दुल साबिर और किसानों की ओर से इस्माइल खान से चर्चा की. 

    समस्या का हल निकाला गया. किसानों को थीम पार्क के बाजू से 12 फुट का रास्ता दिए जाने की बात कही गई. जिस पर उपसरपंच अब्दुल साबिर ने सहमति जताई. जिसके बाद उपविभागीय अधिकारी ने थीम पार्क के निर्माण कार्य को युद्धस्तर पर निपटाने के आदेश दिए. उन्होंने यह भी कहा कि यदि कोई निर्माण कार्य में बाधा पहुंचाने की कोशिश करेगा तो उसके खिलाफ पुलिस कार्रवाई की जाएगी.  

    दिक्कतें दूर हुई 

    थीम पार्क के निर्माण कार्य को रास्ते के मुद्दे को लेकर कुछ किसानों ने काम बंद करवा दिया था. जिलाधीश पवनीत कौर ने उपविभागीय अधिकारी को उचित कार्यवाही के आदेश दिए. लोनिवि द्वारा भी उपविभागीय अधिकारी को एक पत्र लिखकर जानकारी दी गई. जिस उपविभागीय अधिकारी इंगोले थीम पार्क के निर्माण कार्य पर पहुंचे और किसानों के रास्ते का मुद्दा सुलझाया.  थीमपार्क के बाजू से 12 फुट का रास्ता किसानों को उपलब्ध कराया जा रहा है. जिससे फिर निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर शुरू किया जाएगा. 

    -पीयू सालुंके, सहायक अभियंता, लोनिवि