कैदी की आकस्मिक मौत, परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

Loading

अमरावती. अपराधिक घटनाओं में सक्रिय होने से 5 दिन पहले एमपीडीए के तहत जेल भेजे गए आरोपी सैयद फैजान उर्फ छोटा रिचार्ज सैयद शफी (22, ताज नगर) की रविवार की सुबह तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई. परिजनों ने समय पर इलाज ना देने का आरोप लगाने से यहां पुलिस को जिला अस्पताल में अतिरिक्त बंदोबस्त लगाना पड़ा. न्यायधीश की उपस्थिति में सैयद फैजान के शव का पंचनामा करने के बाद उसे पोस्टमार्टम के लिए अकोला भेजा गया. जहां पोस्टमार्टम कर परिजनों को शव सौंपा गया.

कई संगीन मामलों में नामजद

सैयद फैजान उर्फ छोटा रिचार्ज पर शहर पुलिस आयुक्तालय के नागपुरी गेट, सिटी कोतवाली और गाड़गेनगर में जानलेवा हमले के साथ ही गैरकानूनी भीड़ इकट्ठा कर हत्या का प्रयास करना, हत्या करना, लूटपाट, घातक हथियार रखना जैसे 13 मामले दर्ज हैं. जिसके चलते सीपी नवीनचंद्र रेड्डी ने उस पर एमपीडीए के तहत कार्रवाई कर 1 जून को उसे जिला मध्यवर्ती जेल में स्थानबद्ध किया था. जिसे मध्यवर्ती जेल में स्थानबद्ध करने के आदेश दे दिए.

रविवार की सुबह छोटा रिचार्ज की जेल में अचानक तबीयत खराब हो गई. जिससे उसे जेल कर्मियों ने तत्काल जिला अस्पताल में भरती किया. जहा इलाज दौरान उसने दम तोड़ दिया. सूचना पर फ्रेजरपुरा व कोतवाली पुलिस वहां पहुंची. परिजनों ने इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाकर कार्रवाई की मांग की. इस घटना से इर्विन में परिजनों की भीड़ इकठ्ठा हो गई थी.