File Photo
File Photo

    Loading

    अमरावती. बिना सहकारी अनुमति व अधिकृत लाईसेंस के अवैध रूप से ब्याज पर पैसे देने यानि साहुकारी का व्यवसाय करने वाले लोगों के खिलाफ गुरुवार को जिला उपनिबंधक कार्यालय एवं सहकार विभाग द्वारा स्थानीय प्रशासन व पुलिस की सहायता लेते हुए बडे पैमाने पर छापा मार कार्रवाई की गई. जिसके तहत गुरुवार को एक ही दिन एक साथ अवैध रूप से साहुकारी व्यवसाय करने वाले 9 लोगों के घर, ऑफिस व प्रतिष्ठानों पर दबीश दी गई. जहां से बड़े पैमाने पर नगद रकम व कोरे चेक के साथ-साथ लाखों-करोड़ों रुपए के आर्थिक लेन-देन से संबंधित बही-खाते एवं दस्तावेज बरामद किये गये.

    जिला सहनिबंधक महेंद्र चव्हाण के मार्गदर्शन एवं उपनिबंधक राजेश भुसाटे व सहकार अधिकारी (श्रेणी-1) अविनाश महल्ले के नेतृत्व में की गई इस कार्रवाई में उपनिबंधक कार्यालय के अधिकारियों व कर्मचारियों सहित स्थानीय प्रशासन व पुलिस महकमें के कर्मचारियों ने भी हिस्सा लिया. यह कार्रवाई गुरुवार को दोपहर में शुरू हुई, जो समाचार लिखे जाने तक जारी थी.

    इनके यहां पड़े छापे 

    अमरावती शहर में बिना अनुमति के विगत कई वर्षों से अवैध तरीके से निजी साहुकारी का व्यवसाय करने वाले जिन लोगों के यहां सहनिबंधक कार्यालय द्वारा छापेमारी की कार्रवाई की गई है. उनके पूरे नाम तो पता नहीं चल पाये है. लेकिन विश्वसनीय सूत्रों ने इन लोगों के सरनेम बताए है. जिसके मुताबिक जिन लोगों के यहां छापे पडे है. उनमें झांबानी, झंवर, रंगारकर, वाधवानी, चर्जन व कुबडे नामक साहुकारों का समावेश है.

    कहां कितनी कार्रवाई

    विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक गुरुवार को कोतवाली पुलिस थाना क्षेत्र में 2, गाडगे नगर पुलिस थाना क्षेत्र में 2, फ्रेजरपुरा पुलिस थाना क्षेत्र में 3 तथा राजापेठ पुलिस थाना क्षेत्र में 2ऐसे कुल 9 स्थानों पर निजी साहुकारों के यहां छापामार कार्रवाई की गई है. बड़े पैमाने पर की गई. इस छापामार कार्रवाई के दौरान जहां बड़े पैमाने पर लाखों रुपए के अवैध साहुकारी व्यवसाय का खुलासा हुआ और लाखों करोड़ों रुपए के आर्थिक लेन-देन से संबंधित दस्तावेज बरामद हुए. वहीं दुसरी ओर इस कार्रवाई के चलते शहर के निजी साहुकारों और व्यवसाथियों में अच्छा-खासा हडकंप भी देखा गया.