Give financial assistance to pavilion businessmen, young Sene gave memorandum to CM

    Loading

    अमरावती. राज्य के वित्त मंत्री अजीत पवार पर शासन निधि वितरण में शिवसेना के साथ भेदभाव का आरोप लगा चुके शिव सेना सांसद गजानन कीर्तिकर जिले में विकास निधि को लेकर पालकमंत्री पर हमलावर दिखे. उन्होंने साफ कहा कि महाविकास आघाड़ी सरकार की ओर से जिला विकास कार्यों के लिए जो निधि दी जा रही है, उसमें शिवसेना के हिस्से आने वाली विकास निधि में रुकावटें डाले जाने की भी शिकायतें इस शिव संपर्क अभियान में सामने आई है.

    जिले में शासन से प्राप्त निधि का समान वितरण नहीं किया जा रहा. खासकर शासन की जिला व राज्य स्तरीय समितियों में भी शिवसेना को समान हिस्सेदारी नहीं मिल रही. ग्राम विकास विभाग की 25-15 की निधि से शिवसेना के सरपंचों को वंचित रखे जाने की भी लगातार शिकायतें शिव संपर्क यात्रा में मुझे मिली है.

    धाने पाटिल के नेतृत्व में सेल 

    संपूर्ण जिले में हर गांव-कस्बों में शिवसैनिकों के मन की थाह लेने के बाद अपने तीन दिवसीय शिव संपर्क अभियान को सफल बताते हुए पूर्व गृह मंत्री कीर्तिकर ने गुरुवार की शाम मुंबई लौटते समय नवभारत से खुलकर बात की. उन्होंने बताया कि जिले में शिवसेना द्वारा दिए गए प्रशासकीय कार्यों और निधि के प्रस्ताव की छटाई करने के लिए जिला स्तर पर स्वतंत्र रूप से एक सेल का गठन किया गया है. पूर्व विधायक ज्ञानेश्वर धाने पाटिल के नेतृत्व में यह सेल जिले में शिवसेना की ओर से दिए गए विकास कार्यों के प्रस्ताव की जांच व छटाई कर तत्काल जिला प्रशासन व पालक मंत्री स्तर पर लगातार फालोअप लेंगी.   

    प्रति स्पर्धी दलों से लगाव रखने वालों की होगी छुट्टी 

    जिले में इस शिव संपर्क अभियान के लिए मुंबई से मेरे साथ 10 निरीक्षक आए हैं. जिले के प्रत्येक पंचायत समिति के गण में शिवसेना के कार्यकर्ताओं से संपर्क स्थापित किया गया है. शिव संपर्क अभियान की जिला रिपोर्ट शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे को सौंपेंगे. संगठन मजबूत करने में अकार्यक्षम रहने वाले नपेंगे. साथ ही कुछ पदाधिकारी और कार्यकर्ता प्रतिस्पर्धी दलों के साथ लगाव रखते पाए जाने पर उनकी जगह नए सक्षम पदाधिकारी नियुक्त करने की सिफारिश इस रिपोर्ट में की जाएगी.

    आगामी दिनों में जिला परिषद, पंचायत समिति, नगर परिषद और अमरावती महानगरपालिका चुनाव होने है. वर्ष 2023 में स्नातक चुनाव और 2024 में लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं को सक्षम कर कार्यरत करने के उद्देश्य से यह शिव संपर्क अभियान चलाया जा रहा है. शत प्रतिशत तो नहीं, लेकिन क्रॉस सेक्शन में 60 से 70 फीसदी शिव सैनिकों की उपस्थिति मिली है. 

    288 विस सीटों पर अप्रैल अंत तक चलेगा अभियान 

    कीर्तिकर के अनुसार शिव संपर्क अभियान अमरावती जिले में काफी सफल रहा है. विदर्भ और मराठवाड़ा में शिव संपर्क अभियान का यह पहला चरण है. कुल 19 जिलों में 100 विधानसभा क्षेत्रों में 22 से 25 मार्च तक यह अभियान पूर्ण किया गया है. दूसरे चरण में उत्तर महाराष्ट्र, पश्चिम महाराष्ट्र और तीसरे चरण में कोकन और मुंबई में शिव संपर्क अभियान चलाया जाएगा.

    इस तरह कुल 288 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में शिव संपर्क अभियान आगामी अप्रैल अंत तक पूर्ण करने के आदेश पार्टी सुप्रीमो उद्धव ठाकरे ने दिए हैं. किसान कर्जमाफी, शिव भोजन थाली समेत शिवसेना के नेतृत्व वाली ठाकरे सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार करने में पार्टी में कोई उत्सुकता नजर नहीं आने के प्रश्न पर कीर्तिकर ने कहा कि अब शिवसैनिक पूरे जोश-खरोश से काम करेंगे. 

    विदर्भ में शिवसेना प्राप्त करेंगी गत वैभव   

    पूर्व गृहमंत्री गजानन कीर्तिकर ने कहा कि शिवसेना पूरी ताकत के साथ प्रभावी रूप से जन सेवा में समर्पित होगी. क्योंकि प्रत्येक शिवसैनिक का मन जीवित है. उन्हें केवल एक्टिव करने की आवश्यकता है. भाजपा के कारण कार्पोरेट का रूप ले चुके चुनाव में शिवसेना को फिर एक बार अपनी राजनीतिक स्थिति व दर्जा पूर्ववत दिलाने के लिए प्रत्येक शिवसैनिक पूरी लगन, निष्ठा और मेहनत से जुट जाएगा, ऐसा मुझे पूर्ण विश्वास है. इस समय उनके साथ पूर्व विधायक ज्ञानेश्वर धाने पाटिल, जिला शिवसेना प्रमुख सुनील खराटे प्रमुखता से उपस्थित थे. कीर्तिकर ने नवभारत व नवराष्ट्र के राम राज्य वार्षिकांक की मुक्त कंठ प्रशंसा की.