Melghat Road

Loading

धारणी (सं). मेलघाट में प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के काम धड़ल्ले से जारी है, लेकिन रातों रात बनाई जा रही सड़कें दिन में ही उखड़ती जा रही है, इतना अफलातून काम करने वाले ठेकेदार का नाम गिनीज बुक ऑफ वल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करने की मांग मेलघाट वासियों द्वारा किया जा रहा है.

मेलघाट के धारणी तहसील में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत अम्बाडी से गम्भेरी, भोकरबर्डी में पक्की डाम्बर की सड़क का निर्माण किया जा रहा है, जिसमें  प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना कार्यालय का एक भी अभियंता व अधिकारी की विजिट नहीं देने से करोड़ों की लागत की यह सड़क घटिया दर्जे होने का तथ्य सामने आ रहा है.

एक ही रात में 7 किमोलीटर का निर्माण

एक तरफ देश के सड़क परिवहन मंत्री ने महारास्ट्र के अकोला की एक सड़क जल्द बनाने  के लिए उस सड़क को गिनीज बुक वल्ड ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज कराया था, लेकिन वह सड़क काम एक बेहतरीन दर्जे की थी, और मेलघाट में एक से बढ़कर एक निहायती घटिया दर्जे की सड़क को भी इस वल्ड रिकॉर्ड में दर्ज करने की मांग जोर पकड़ रही है.

प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के रास्तों के काम मेलघाट में युद्धस्तर पर जारी है, लेकिन रास्ते बनाने में इतनी जल्द बाजी हो रही है, कि यह रास्ते रातोरात बनकर तैयार हो रहे है. गम्भेरी गांव के नागरिक तो हैरान हो गए है कि दिन में कुछ भी नहीं और रात में सोने के बाद सुबह उठे तो अचानक कई किलोमीटर की सड़कें बनकर तैयार दिखीं. जिसको लेकर गांववासियों की माने तो उनके हिसाब से 3 रातों में करीब 7 किलोमीटर की सड़क बनकर तैयार हो गयी जिसको लेकर रात में रास्ते बनकर तैयार होने पर नागरिक हक्का बक्का हो उठे हैं. रात में बन रही सड़क में हल्के फुल्के वाहनों के आवागमन होने  से ही सड़कें उखड़ती नजर आ रही है. इस निर्माण कार्य करने वाले ठेकेदार व इस सड़कों को सुपर विजन करने वाले अभियंता पर कड़ी कार्यवाही की मांग की जा रही है.

तकनीकी जांच करेंगे

मेलघाट में प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के कार्य अच्छे चल रहे हैं, मैं स्वयं तकनीकी पहलुओं की जांच कर रहा हूं, और रास्तों के कामों में कोई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

-नितिन देशमुख, कार्यकारी अभियंता