File Pic
File Pic

    तिवसा. अमरावती-नागपुर रोड पर नैशनल हाइवे से बडे पैमाने में अवैध मवेशियों की तस्करी हो रही है. इस क्रम में तकनीकी कारण से अचानक बंद पड़े मवेशियों से लदे ट्रक को छोड़कर चालक फरार हो गया. जिसके कारण ठूस-ठूसकर भरे गए मवेशियों में से 7 मवेशियों की दम घुटने से मौत हो गई, जबकि 46 मवेशियों को छुड़वाकर जीवनदान दिया. यह घटना सोमवार की सुबह तिवसा के पंचवटी चौक पर हुई. इस घटना से यहां बडे पैमाने में नागरिकों की भीड़ इकठ्ठा हो गई थी.

    लावारिस खड़ा मिला ट्रक

    सोमवार की सुबह तिवसा के पंचवटी चौक पर कंटेनर ट्रक(पीबी 08 बीएन 5277) लावारिस सडक किनारे खड़ा दिखाई दिया. ट्रक में अचानक कुछ खराबी आने से चालक उसे छोड़कर चला गया है. ऐसी जानकारी पता चलने पर कुछ लोगों ने कंटेनर में देखा तो उसमें 53 मवेशियों को ठुस-ठुसकर भरा गया था, जिसमें 7 मृत अवस्था में पड़े है. सूचना पर तिवसा पुलिस वहां पहुंची. पुलिस ने ट्रक से मवेशियों को छुड़वाकर गौरक्षण भिजवाया.

    आरटीओ से निकाली जा रही जानकारी

    ट्रक नागपुर से तिवसा होकर अमरावती की ओर जा रहा था, तभी देर रात ट्रक पंचवटी चौक पर अचानक बंद पड़ गया. पकड़े जाने के डर से ट्रक चालक देर रात को ही ट्रक लावारिस छोड़कर फरार हो गया था. यह ट्रक रात से ऐसा खड़ा होने की जानकारी पुलिस पूछताछ में सामने आयी है. यह ट्रक किसका है, और कहां जा रहा था, इस बारे में आरटीओ से जानकारी निकाली जा रही है.