थर्टी फर्स्ट को चिखलदरा रहेगा खाली, अफवाहों के कारण होटलों में सन्नाटा

खलदरा. प्रति वर्ष क्रिसमस से लेकर नववर्ष आगमन तक पर्यटन नगरी चिखलदरा शत प्रतिशत हाउसफुल रहती थी, लेकिन इस वर्ष सोशल मीडिया और कुछ माध्यमों द्वारा चिखलदरा हाउसफुल की गलत अफवाहों के कारण यहाँ के अधिकांश हॉटेल खाली रह गए है. होटल संचालकों से मिली जानकारी के अनुसार कई बड़ी होटलों में एक भी रूम बुक नहीं हो पाई है. जिस कारण इस वर्ष भी पर्यटकों पर निर्भर व्यावसायिकों की हालात बदहाल नजर आ रही है.

पर्यटन व्यवसाय पर ग्रहण 

विदित हो कि कोरोना के चलते 2020 का पूरा वर्ष ही पर्यटन व्यवसाय के लिए ग्रहण साबित हुआ है. जैसे ही कुछ छूट मिल पायी तो व्यावसायिकों में कुछ आशा के चिराग जल पड़े, लेकिन चिखलदरा हॉउसफुल हो जाने की अफवाह से पर्यटकों ने फिर इस हिल स्टेशन से मुंह मोड़ लिया. यहाँ के व्यावसायिकों ने पर्यटकों से अनुरोध किया है कि अभी भी करीब पांच हजार से अधिक पर्यटकों की व्यवस्था यहां सहजता से की जा सकती है. निसंकोच यहां आकर यहां की हसीन वादियों का लुफ्त उठाइये. 

अफवाहों पर ना दें ध्यान 

कुछ माध्यमों द्वारा चिखलदरा हॉउसफुल की अफवाह उड़ाई गई है. जो पूर्णतः गलत है. यहां के अधिकांश होटल शत-प्रतिशत ख़ाली पड़े है. पर्यटकों को सेवा देने के लिए होटल तैयार है.-मनोज शर्मा, सचिव, होटल ओनर एसो.