341 cases of dengue reported so far in Delhi, 217 cases were registered in September alone
File

    धारणी. तहसील के चाकर्दा में एक 22 वर्षीय युवक की डेंगू की चपेट में आने से उपचार के दौरान अमरावती में मौत हो गई. उसकी डेंगू रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद प्लेटलेट्स काफी कम हो गई थी.  जिससे उसे सघन उपचार के लिए अमरावती रेफर किया गया था.  

    प्लेटलेट्स कम होने से स्थिति बिगड़ी 

    प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्यालय से 14 किलो मीटर अंतर पर स्थित चाकर्दा निवासी संतोष रामलाल बेठेकर (21) की तबियत खराब होने से उसे पहले धारणी के उपजिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. डेंगू रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद उसके प्लेटलेट्स क्षमता से अधिक कम हो गए.

    जिसके कारण अमरावती के दयासागर अस्पताल में उसे रेफर कराया गया. तबियत में कोई सुधार नहीं होने से डेंगू पीड़ित संतोष बेठेकर को सुपर स्पेशालिटी हास्पिटल में दाखिल कराया गया. जहां उसकी मौत हो गई. 

    जगह-जगह गंदगी का साम्राज्य 

    मेलघाट में डेंगू से लगातार मौतों का सिलसिला शुरू है. दूसरी ओर स्थानीय ग्राम पंचायत सुस्त है. गांव स्तर पर जगह-जगह गंदगी का साम्राज्य है. जिसके कारण डेंगू पैर पसारता जा रहा है. पिछले एक माह से धारणी उपजिला अस्पताल में डेंगू, वायरल फीवर व मलेरिया के रोगियों से अस्पताल हाउसफुल नजर आ रहा है. जिला मलेरिया प्रतिबंध विभाग को तत्काल मेलघाट में उपाय योजना करने की अपील ग्रामवासियों द्वारा की जा रही है.