Manpa general meeting on 20, 36 members will be appointed

    Loading

    अमरावती.  जिला परिषद के मौजूदा सदस्यों का कार्यकाल समाप्त होने में केवल दो महीने शेष हैं. उस हिसाब से अब तक चुनावी प्रकिया शुरू होनी थी. लेकिन अभी तक चुनाव की घोषणा नहीं हुई है. जिससे 60 दिनों बाद मिनी मंत्रालय का कामकाज प्रशासक के हाथ में जाता है. या चुनाव की घोषणा होती है. इस ओर सभी का ध्यान लगा है. मौजूदा जिला परिषद का कार्यकाल 20 मार्च तक है. जिसके पूर्ण होने में अब केवल दो महीने बचे हैं.   

    समय पर नहीं हो सकते चुनाव 

    वैसे तो फरवरी में जिप के आम चुनाव होने अपेक्षित है. लेकिन अब तक  सर्कल के अनुसार सदस्यों की संख्या के साथ-साथ निर्वाचन क्षेत्र की संरचना को अपडेट नहीं किया जा सका है. राजनीतिक क्षेत्र में चर्चा थी कि जिला परिषद में सदस्यों की संख्या बढ़ेगी और कुछ नए मंडलों को शामिल किया जाएगा. लेकिन इस संबंध में भी प्रशासन को अभी तक राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से कोई पत्र नहीं मिला है.

    राज्य सरकार ने भी इस मामले में अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया है.इससे चुनाव को लेकर भ्रम की स्थिति पैदा हो गई है. दो महीने में चुनाव प्रक्रिया को पुर्ण करना संभव नहीं है.  समय पर चुनाव नहीं हुए तो वर्तमान कार्यकारिणी का कार्यकाल खत्म होने के बाद से चुनाव होने तक जिला परिषद पर प्रशासक का शासन होगा.

    10 पंचायत समितियों का समावेश 

    जिले की 14 पंचायत समितियों में से 10 का कार्यकाल भी 13 मार्च को समाप्त हो रहा है. कार्यकाल खत्म हो रहे पंचायत समितियों में चिखलदरा, चांदूर बाजार, मोर्शी, वरुड, अमरावती, अचलपुर, अंजनगांव सुरजी, दर्यापुर, भातकुली और नांदगांव खंडेश्वर का समावेश है. इन दस पंचायत समितियों के चुनाव को लेकर राज्य चुनाव आयोग को अभी तक कोई सूचना नहीं मिली है. इसलिए इन पर भी प्रशासक राज के संकेत हैं.