fadnavis
Pic: Social Media

Loading

नई दिल्ली/मुंबई.  महाराष्ट्र (Maharashtra) से मिली बड़ी खबर के अनुसार, राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) की पत्नी अमृता फडणवीस (Amruta Fadnavis) को आरोपी अनिल जयसिंघानी (Anil Jaisighani) और उसकी बेटी अनिक्षा (Aniksha) द्वारा ब्लैकमेल मामले में अब पुलिस ने बड़ा खुलासा हुआ है। मामले पर मिली जानकारी के अनुसार अमृता फडणवीस को कौन सा संदेश भेजा जाए इस मुद्दे पर बाकायदा अनिक्षा अपने पिता से चर्चा करती थी।

स्क्रीनशॉट से अहम खुलासे 

पुलिस के अनुसार इस बाबत जांच के दौरान अनिक्षा के मोबाइल फोने से संदेशों के स्क्रीनशॉट बरामद किए, जिन्हें अमृता फडणवीस को भेजा जाना था। दरअसल इन संदेशों को लेकर  अनिल जयसिंघानी और उसकी बेटी अनिक्षा के बीच बाकायदा विचार विमर्श होता था। जिससे यह साफ़ पता चलता है कि अमृता फडणवीस की आड़ में उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को कोई बड़ा धोखा देने की फिराक में थे । ऐसा पुलिस का दावा है। वहीं पुलिस ने बताया कि अनिल के खिलाफ कुल 15 मामले दर्ज हैं। कई दूसरे मामलों में भी उसकी तलाश थी।

1 करोड़ की घूस लेने का आरोप, डिप्टी CM फडणवीस को फंसाने की चाल  

गौरतलब है कि महाराष्ट्र पुलिस ने अमृता फडणवीस (Amruta Fadnavis) को कथित रूप से ब्लैकमेल करने वाली लड़की के पिता को गिरफ्तार कर लिया है। इसका नाम है अनिल जयसिंघानी। वहीं मुंबई पुलिस ने उसे गुजरात से पकड़ा है। अनिल जयसिंघानी और उसकी बेटी अनिक्षा पर आरोप है कि एक केस के सिलसिले में उन्होंने अमृता फडणवीस को एक करोड़ रुपये की रिश्वत देने और ब्लैकमेल करने की कोशिश की थी। अमृता फडणवीस ने दोनों पर केस दर्ज कराया था। अनिक्षा पहले ही गिरफ्तार हो चुकी है। ऐसे भी आरोप है कि बाप-बेटी ने मिलकर उपमुख्यमंत्री फडणवीस को फंसाने की साजिश रची थी। पुलिस इस मामले में किसी और के शामिल होने की भी अब जांच कर रही है।

अनिक्षा ने छुपायी पहचान 

जहां अनिक्षा की मुलाकात अमृता फडणवीस से कुछ साल पहले एक फैशन डिजाइनर के तौर पर हुई थी। लेकिन अब पुलिस जांच में पता चला कि वह फैशन डिजाइनर नहीं बल्कि लॉ की छात्रा हैं। वहीं अनीक्षा जयसिंघानी ने इस पूरे मामले में अब तक सिर्फ 2 लोगों का नाम लिया है। लेकिन अब पुलिस अधिकारियों को शक है कि वह पुलिस को गुमराह कर रही है। 

वहीं अब पुलिस ने यह भी कहा कि संभव है कि अनीक्षा ने सहानुभूति हासिल करने के लिए अपने कारोबार के बारे में अमृता को गलत जानकारी दी हो। पुलिस ने अनीक्षा के घर पर छापा मारा और वहां से डिजाइनर कपड़े और कई सामान जब्त किए। अब तो यह भी पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि उसे ये कपड़े और सामग्री किससे मिली। बता दें कि, अनिक्षा का रिश्तेदार निर्मल जयसिंघानी भी इस मामले में आरोपी है। जिसके पास रेडीमेड कपड़ों का शोरूम है। लेकिन वे डिजाइनर कपड़े नहीं बेचते हैं।